UP के सीएम Yogi Adityanath के पिता का निधन, AIIMS में ली अंतिम सांस

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 20, 2020 | 12:40 IST

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है। वो 89 वर्ष के थे

Yogi Adityanath father passes away at the age 89, yogi samachar
यपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन
  • पिछले महीने दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कराया गया था उन्हें भर्ती
  • यूपी सरकार ने आनंद सिंह बिष्ट के निधन की पुष्टि की, जताई शोक संवदेना

नई दिल्ली: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का एम्स में निधन हो गया है वो 89 वर्ष के थे। आनंद सिंह बिष्ट को बीमार होने के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था और उनकी हालत नाजुक थी। दरअसल आनंद सिंह बिष्ट पिछले काफी समय से अस्वस्थ्य चल रहे हैं और कुछ समय पहले उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया।

यूपी सरकार ने की पुष्टि

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश के अवस्थी ने कहा, 'सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता का आज सुबह 10.44 बजे निधन हो गया। हम उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हैं।'' खबरों की मानें तो जब इस बारे में योगी को सूचना मिली तो वह कोरोना संकट पर एक बैठक कर रहे थे।  उत्तराखंड में पौड़ी जिले के यमकेश्वर ब्लॉक के ग्राम पंचूर निवासी आनंद सिंह बिष्ट की पिछले काफी समय से तबियत खराब चल रह थी और देहरादून के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स लाया गया था। 

गढ़वाल में रहते थे योगी के पिता

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ के पिता उत्तराखंड में ही रहते थे। 90 के दशक में वन विभाग से फॉरेस्ट रेंजर पद से रिटायर होने वाले आनंद सिंह बिष्ट सामाजिक कार्यों में भी आगे रहते थे। पिछली बार योगी की अपने पिता से हरिद्वार में मुलाकात हुई थी। योगी के भाई सीमा पर तैनात होकर देश की सेवा कर रहे हैं वहीं उनकी बहन साधारण जीवन यापन करती हैं जिनकी एक दुकान है।

सादगी की मिसाल है योगी का परिवार

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ के तीन भाई हैं जिनमें से बड़े भाई का नाम मानवेंद्र मोहन हैं जबकि दो भाई उनसे छोटे हैं। योगी के छोटे भाई महेंद्र मोहन और शैलेंद्र मोहन हैं। शैलेंद्र भारतीय सेना में सूबेदार के पद पर कार्यरत हैं और उनकी तैनाती चीन से लगी सीमा पर हैं।  योगी का परिवार सादगी की मिसाल है। परिवार आज भी गांव के ही पुस्तैनी मकान में रहना है जबकि बहन एक साधारण दुकान चलाती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर