प्रवासी मजदूरों की होगी घर वापसी, योगी सरकार ने मप्र रवाना कीं 100 बसें 

देश
आलोक राव
Updated Apr 30, 2020 | 16:47 IST

UP government sends Buses to MP: उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि लोगों को लाने के लिए बसें रवाना कर दी गई हैं। अन्य राज्यों के साथ भी अधिकारी संपर्क में हैं।

Yogi Adityanath government sends 100 buses to bring migrant workers from Madhya Pradesh
मध्य प्रदेश के लिए योगी सरकार ने रवाना कीं बसें।   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश में मौजूद हैं उत्तर प्रदेश के मजदूर, योगी सरकार ने रवाना की बसें
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी मजदूरों से धैर्य रखने के लिए कहा है
  • सीएम आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है

लखनऊ : दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी लोगों की घर वापसी के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पहल शुरू कर दी है। योगी सरकार ने मध्य प्रदेश में फंसे लोगों को लाने के लिए गुरुवार को 100 बसों को रवाना किया। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मध्य प्रदेश से लोगों को लाने के लिए बसें रवाना कर दी गई हैं। बसों में लोगों के बिठाने से पहले उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार मध्य प्रदेश के लोगों को 40 बसों में भेज रही है।

बस में बिठाए जाने से पहले होगी स्क्रीनिंग
अधिकारी ने कहा, 'इन बसों में सवार होने से पहले लोगों को स्क्रीनिंग की जाएगी। प्रवासी लोगों को लाने के लिए 100 बसें रवाना कर दी गई हैं। सरकार ने 40 बसों में मध्य प्रदेश के लोगों को भी भेज रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी मजदूरों से पैदल यात्रा न करने की अपील की है।' मुख्य सचिव ने आगे कहा, 'सरकार प्रवासी मजदूरों को वापस लाने की व्यवस्था कर रही है। मुख्य सचिव एवं गृह विभाग के अधिकारी मजदूरों को लाने के बारे में अन्य राज्यों के साथ बातचीत करेंगे।'

सीएम ने मजदूरों से धैर्य रखने को कहा
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'दूसरे राज्यों में फंसे प्रदेश के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। उनकी सरकार राज्य के लोगों को निकालने की व्यवस्था बना रही है।' मुख्यमंत्री ने लोगों से धैर्य रखने की अपील की है। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार लोगों को सुरक्षित अपने गृह राज्य लाएगी। उन्होंने लोगों से पैदल न चलने की अपील भी की है।

कोटा से छात्रों को निकाल चुकी है सरकार
दूसरे राज्यों में फंसे अपने नागरिकों के लिए योगी सरकार ने बार-बार अपनी प्रतिबद्धता जताई है। लॉकडाउन शुरू होने के समय योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की और अपने नागरिकों की देखभाल करने का अनुरोध किया। सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार यूपी के नागरिकों के ऊपर आने वाले खर्च का भुगतान राज्यों को करेगी। योगी सरकार राजस्थान के कोटा में फंसे अपने 8000 छात्रों को सफलतापूर्वक निकाला है।

यूपी में कोविड-27 नए केस सामने आए
इस बीच, किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने गुरुवार को बताया कि  गुरुवार को यहां कोविड-19 के 27 नए केस सामने आए। बुधवार को 646 सैंपल्स की जांच हुई जिसमें से 27 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। देश में कोरोना वायरस के अब तक 33 हजार से ज्यादा केस मिल चुके हैं। जबकि 8325 लोगों को उपचार के बाद ठीक किया गया है। इस दौरान इस महामारी से 1 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां कोरोना के अब तक 2134 केस सामने आए हैं। इनमें से 510 लोगों को उपचार के बाद ठीक किया गया है जबकि 39 लोगों की जान गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर