महामारी से बचना और बचाना है, पूजा या नमाज घर से करें: CM योगी

Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से कहा है कि वे कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान घरों में ही रहकर धार्मिक उपासना करें। इस महामारी से हमें बचना है और बचाना है।

Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट कर दिया है कि जो जिले रेड जोन में आ रहे हैं, वहां ऐसी कोई गतिविधि शुरू नहीं होगी, जिसके कारण कोरोना वायरस संक्रमण फैले। उन्होंने कहा कि हर हाल में कोरोना की चेन तोड़ना है। इस संक्रमण को रोकना होगा। सीएम योगी ने कहा कि ऑरेंज जोन में कुछ गतिविधियों को आगे बढ़ाने की कार्यवाही चल रही है और ग्रीन जोन में भी वृहत स्तर कुछ कार्यवाही प्रारंभ की।

एक हिन्दी न्यूज चैनल से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने ये बात कही। इसके अलावा रमजान के महीने में घर पर ही रहकर नमाज करने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'इस महामारी से हमें बचना है और बचाना भी है, इसलिए चाहे पूजा हो या नमाज ये घर से भी हो सकती हैं। कोई भी उपासना हो वो घर बैठकर ही कर सकते हैं।'

उन्होंने कहा, 'अभी नवरात्रि में सभी हिंदुओं ने मंदिरों में ना जाकर घर पर ही मां दुर्गा की पूजा की। रामनवमी आयोजन घर पर ही हुआ। यही अपील हमने रमजान की महीने में की है, कि जो भी करना है अपने घर में करिए।'

'जिन जमातियों ने बीमारी छुपाई, उन पर होगी कार्रवाई'
इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने तब्लीगी जमात को देशभर में कोविड-19 के मामलों में उछाल के लिए भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात ने जो किया वह निंदनीय था। अगर उन्होंने इस तरह का व्यवहार नहीं किया होता, तो देश में तालाबंदी के पहले चरण के दौरान ही कोरोनो वायरस की स्थिति में सुधार हो गया होता। तब्लीगी जमात ने एक आपराधिक कृत्य किया और उनसे उसी के अनुसार निपटा जाना चाहिए। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तब्लीगी जमात से जुड़े लगभग 3,000 लोग आए। बीमारी होना कोई अपराध नहीं है, लेकिन कोविड-19 जैसी बीमारी को छिपाना निश्चित रूप से अपराध है। हम उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे जिन्होंने कानून तोड़ा है।

UP में कोरोना के 2281 केस
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2281 हो गई है। अभी तक प्रदेश में संक्रमण के 2281 मामले 63 जिलों से आए हैं। संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 1685 है। कुल 555 लोग संक्रमण से उबरकर अपने घरों को लौट गए हैं जबकि 41 लोगों की मौत हुई है। यूपी में 19 जिलों को रेड जोन, 36 जिलों को ऑरेंज जोन और 20 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर