शहीद कर्नल के परिवार को 50 लाख और सरकारी नौकरी देगी योगी सरकार

देश
किशोर जोशी
Updated May 03, 2020 | 20:14 IST

Handwara Encounter: जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार को यूपी की योगी सरकार पचास लाख रुपये और एक सरकारी नौकरी देगी।

Yogi government will give 50 lakh rupees and government job to the family of martyr Colonel Ashutosh Sharma
शहीद कर्नल के परिवार को 50 लाख और सरकारी नौकरी देगी UP सरकार 
मुख्य बातें
  • कश्मीर के हंदवाड़ा में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद, शहीदों में बुलंदशहर के आशुतोष शर्मा भी शामिल
  • कर्नल आशुतोष शर्मा के गांव में बनेगा गौरव द्वार
  • मुख्यमंत्री योगी ने शहीद जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी से लोहा लेते हुए शहीद 5 जवानों को भावभीनी श्रद्वांजलि दी है। शहीद होने वालों में बुलंदशहर के निवासी कर्नल आशुतोष शर्मा भी थे। सीएम योगी ने कर्नल आशुतोष शर्मा के सर्वोच्च बलिदान को नमन करते हुए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार द्वारा शहीद आशुतोष शर्मा के परिजनों को 50 लाख रुपये और एक नौकरी दी जाएगी।

गांव में बनेगा गौरव द्वार

उक्त जानकारी रविवार को यहां लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में किए गए प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि शहीद आशुतोष शर्मा के सम्मान में बुलंदशहर के खानपुर थाना क्षेत्र के गांव परवाना में गौरव द्वारा का निर्माण कराया जाएगा। अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 04 मई से शुरू हुए लॉकडाउन के तीसरे चरण के बारें महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए हैं। 

योगी बोले-शहादत पर है गर्व

सीएम योगी ने कहा, 'कर्नल आशुतोष शर्मा के बलिदान को शत-शत नमन। हमें उनकी शहादत पर गर्व है वहीं उन्हें खोने का बेहद दुख भी है।' इससे पहले सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में राष्ट्र की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्योछावर करने वाले माँ भारती के वीर सपूतों के शौर्य व शहादत को कोटिशः नमन। आप सभी शहीदों का यह सर्वोच्च बलिदान अविस्मरणीय है। देश को आप पर गर्व है।'

पांच सुरक्षाकर्मी हुए थे शहीद

 आपको बता दें कि शनिवार को कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा शहर में आठ घंटे तक चली गोलीबारी में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा दो आतंकवादी मारे गए। इस आतंकवाद विरोधी अभियान में भारतीय सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) इकाई के एक कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, दो सिपाही और जम्मू-कश्मीर पुलिस (जेकेपी) के एक उप-निरीक्षक को अपनी शहादत देनी पड़ी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर