Summer Makeup Tips: कियारा से लेकर करीना तक, बॉलीवुड के इन डीवाज की तरह अपने लुक को बनाएं कूल

Natural Summer Makeup looks: गर्मी के मौसम में मनपसंद आउटफिट के साथ लाइट मेकअप करना लड़कियों को बेहद पसंद है। वहीं बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस के मेकअप को इस सीजन में ट्राई कर सकती हैं।

 Summer Makeup looks
Summer Makeup looks 
मुख्य बातें
  • इन बॉलवीवुड की डीवाज से मेअकप टिप्स ले सकती है।
  • गर्मी के मौसम में अपने लुक को बनाए कूल।
  • गर्मी में ऐसे कई मेकअप टिप्स हैं, जिसे आप ट्राई कर सकती हैं।

गर्मी का मौसम अपने साथ कई परेशानियों को साथ लेकर आता है, जहां चिलचिलाती गर्मी और पसीना में चेहरे की नमी गायब हो जाती है। इस मौसम में खूबसूरती बरकरार रखना काफी मुश्किल होता है, वहीं मेकअप को लेकर भी काफी सजग रहना पड़ता है। इस मौसम में लड़कियों को पसंदीदा आउटफिट के साथ अपने मेकअप स्किल को भी फ्लॉन्ट करना काफी पसंद है। वहीं गर्मी में ऐसे कई मेकअप हैं, जिसे आप ट्राई कर सकती हैं।

समर मेकअप की बात करें तो इस मौसम में मेकअप का अंदाज बदल जाता है। ऐसे में आप इन बॉलीवुड की डीवाज से मेअकप टिप्स ले सकती है, इस तरह आप गर्मियों में अपने लुक को न सिर्फ कूल बना सकती हैं बल्कि खूबसूरत भी दिखेंगी। 

न्यूड लिपस्टिक- न्यूड लिपस्टिक का ट्रेंड काफी पुराना है, लड़कियां इस कलर को काफी पसंद करती हैं। हालांकि यह काफी मुश्किल है, क्योंकि हम पता नहीं लगा पाते हैं कि न्यूड लिपस्टिक का कौन सा शेड आप पर अच्छा लगेगा। बता दें कि हर किसी के स्किन टोन के मुताबिक न्यूड लिपस्टिक मौजूद है, लेकिन बस इसे आपको ढूंढ़ना होगा। खास बात है कि यह दिखने में  खूबसूरत है और समर मेकअप के तौर पर यह काफी सूट कर सकता है। यह एक चैलेंज है क्योंकि न्यूड लिपस्टिक जो नैचुरल स्किन टोन के लगभग समान है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) on

स्पार्क आईशैडो- स्पार्क आईशैडो का ट्रेंड समय के साथ काफी बढ़ गया है, लड़कियां इसे पार्टी लुक के लिए काफी पसंद करती हैं। अगर आप अधिक डार्क मेकअप नहीं चाहती हैं लेकिन अपने लुक को निखारना चाहती हैं तो स्पार्क आईशैडो ट्राई कर सकती हैं। स्पार्क आईशैडो का ट्रेंड काफी पॉपुलर है, यही वजह है कि ज्यादातर आईशैडो पैलेट में यह हर कलर में देखने को मिल जाएगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on


 
ब्राउन आईलाइनर- समर मेकअप में ब्राउन आईलाइनर एक बेस्ट ऑप्शन है। अक्सर हम ब्लैक लगाना पसंद करते हैं, क्योंकि यह किसी भी आउटफिट के साथ चल जाता है, लेकिन ब्राउन आईलाइनर गर्मियों के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। क्योंकि यह लुक को कूल ही नहीं बल्कि दिखने में नैचुरल भी लगता है। यह चेहरे पर अलग तरीके से निखारता है, जब आप इसे न्यूड मेकअप के साथ जोड़ते हैं तो चेहरे का एक अलग लुक देता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) on

रेनबो आईशैडो- हम हमेशा चुनिंदा कलर के आईशैडो  को क्यों इस्तेमाल करें, जब हमारे पास कई ऑप्शन है। गर्मियों में जहां हम मल्टीकलर के आउटफिट पहनना पसंद करते हैं तो मेकअप भी मल्टीकलर का क्यों नहीं। ऐसे में अगर आप चाहे तो समर मेकअप के तौर पर आंखों के लिए रेनबो आईशैडो ट्राई कर सकती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on

वहीं मेकअप के तौर पर उन्हीं कलर का चयन करें, जिसे लेकर आप सहज हैं। अगर आप रेनबो आईशैडो ट्राई करने जा रही हैं, तो किसी ऐसे आउटफिट का चुनाव करें, जो इसके साथ सूट करें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

कलरफुल कोहल्स- इन दिनों मार्केट में अलग-अलग कलर के कोहल मौजूद, ऐसे में अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं। बता दें कि कलरफुल कोलह आपको रोजाना इस्तेमाल करने वाले कोहल का लेटेस्ट वर्जन है। नॉर्मल मेकअप से अलग अपने ब्लैक कोहल के बजाय मल्टीकलर के कोहल का चयन करें। इस दौरान ध्यान रखें कि वो आपके आउटफिट से मैच करता हो। अपने लुक को दिलचस्प बनाने के लिए नियॉन शेड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगली खबर