Mothers Day Special: मदर्स डे पर मां को ऐसे दें सरप्राइज, ये 7 अमेजिंग आइडिया इस दिन को बना देंगे खास

लाइफस्टाइल
Updated May 08, 2020 | 15:59 IST | Ritu Singh

Mother's Day Celebration Idea : मदर्स डे पर मां के लिए बच्चे क्या-कुछ नहीं करना चाहते, लेकिन लॉकडाउन में सारे प्लान पर पानी फिर चुका है। तो क्यों न इस बार कुछ ऐसा किया जाए, जिसे देख कर मां भी खुश हो जाए।

Mother's Day Celebration Idea, मदर्स डे सेलिब्रेशन आइडिया
Mother's Day Celebration Idea, मदर्स डे सेलिब्रेशन आइडिया 
मुख्य बातें
  • मम्मी के उठने से पहले बनाएं उनके लिए ब्रेकफास्ट
  • मॉम ट्रिविया बनाएं और फैमली के साथ गेम खेलें
  • सरप्राइज देने के लिए मां पर कोई कविता या गाना लिखें

Creative Ideas for Mothers Day:  मां के लिए उसके बच्चे अगर छोटा सा काम भी कर दें तो वह बेहद खुश हो जाती है। तो इस बार मदर्स डे को खास बनाने के लिए आप कुछ ऐसा प्लान करें कि मां ये दिन कभी ना भूल पाए। इस साल ये 10 मई यानी रविवार को है। इस दिन को खास बनाने के लिए जरूरी है कि आप कुछ खास सोचें और उस प्लानिंग के अनुसार काम करें। यहां कुछ ऐसे ही आइडिया लेकर हम आएं है जो आपके और मां के बीच कि बॉन्डिंग को और मजबूत बनाएंगे।  तो आइए जाने मदर्स डे पर आप मां के लिए क्या कुछ खास स्पेशल कर सकते हैं।

1. बेड पर दें ब्रेकफास्ट

ब्रेकफास्ट में मां की पसंद का कुछ बनाएं। यदि नहीं आता हो बनाने तो जो कुछ आप बना सकते हैं वह उनके उठने से पहले बना लें और उनके कमरे में बेड पर नाश्ता सर्व करें। आंखें खुलते ही मां को ये सरप्राइज सही मायने में दिल को छू जाएगा। आप चाहें तो यूट्यूब से सीख कर पैनकेक,  चीला, ऑमलेट या कुछ ऐसी चीज बना सकते हैं जो आसानी से बन सके।

2. मॉम ट्रिविया

मदर्स डे को खास बनाने के लिए आप मॉम ट्रिविया का ये मजेदार आइडिया जरूर ट्राई करें। अपने फेमेली मेंबर्स के साथ इस गेम को खेलें। मां से जुड़ी कई ऐसी बातों का एक प्रश्न बनाएं जो फैमली मेंबर से पूछा जाएगा। मां बताएगी कि फैमली का गेस कहां तक सही था। ये बहुत ही यूनिक आइडिया होगा इस दिन को खास बनाने का।

3. मां के साथ मिलकर प्लांटिंग करें

यदि संभव हो तो मां के साथ इस दिन जरूर प्लांटिंग करें। कोई फूल-फल या पेड़ हर मदर्स डे पर लगाने का निर्णय लें। ये पहल आपकी यादों के लिए भी सबसे खास होगी और वातावरण के लिए भी। जब भी आप उस प्लांट को बढ़ता देखेंगे तो आपको और आपकी मां दोनों को खुशी होगी।

4. मां के लिए लिखें कविता या गाना

खास दिन है तो कुछ खास और अलग करना ही होगा। मदर्स डे पर आप अपनी मम्मा के लिए कोई गाना या कविता लिखें। यदि ऐसा नहीं कर सके तो इंटरनेट से ढूंढ कर उसे तैयार करें और मदर्स डे के शाम को आप डिनर से पहले कुछ ऐसी एक्टिविटी को एन्जॉय कर सकते हैं।

5. डेजर्ट में बनाएं आइस्क्रीम

मदर्स डे पर आप भले ही डिनर न बना सकें लेकिन कोशिश जरूर करें। पापा के साथ मिल कर कुछ खास मम्मी का पसंदीदा बनाएं। आप चाहें तो डेजर्ट बना सकते हैं। आइस्क्रीम बनाना बहुत आसान होगा। फुल क्रीम दूध को उबाल कर उसमें कस्टर्ड पाउडर मिक्स करें। वनिला एसेंस डाल कर उसमें ढेर सारे ड्राई फ्रूट्स मिक्स कर दें। दूध जब खूब गाढ़ा हो जाए तो उसे ठंडा कर प्लास्टिक के बॉक्स में भर कर फ्रीजर में जमाएं। जब ये जम जाए तो इसे बाहर निकाल कर मिक्सी में डाल कर खूब चलाएं। ये फ्लपी सा हो जाएगा। तब इसे वापस उसी डब्बे में भरें और ऊपर से एल्युमिनियम फॉयल से ढकर कर ढक्कन लगा दें। फिर इसे फ्रीजर में रख दें। जब ये जम जाए तो ऊपर से ड्राइफ्रूट से गार्निश कर दें।

6. बालकनी या बैकयार्ड में करें एन्जॉय

मदर्स डे पर आप अपने घर के बैकयार्ड या बालकनी में डिनर करें और वहीं पर कुछ एक्टिविटीज करें। ऐसा करना आपको और आपकी मां को अच्छा लगेगा और मां को भी ये सरप्राइज पसंद आएगा।

7. एक स्क्रैपबुक बनाएं

मां और फैमली की तस्वीरों का एक स्क्रैपबुक बनाएं। इसमें अपने बचपन से लेकर मां के बचपन की तस्वीरों को लगाएं। इस स्क्रैप बुक में आप कुछ यूनिक सोचकर प्लान करें और इसे यादगार बनाएं।

अगली खबर