लॉकडाउन में बॉलीवुड की इन स्टार्स की तरह सजाएं अपना घर, कमरे को दें नया लुक

Home Decor Tips: लॉकडाउन में घर की साफ-सफाई के साथ-साथ सजाना भी एक बेस्ट ऑप्शन है। अगर आप चाहे तो इन सेलिब्रिटीज की तरह ही अपने घर को स्टाइल कर सकते हैं।

Home decor tips
Home decor tips 
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन में अपने घर को सजाना एक बेस्ट ऑप्शन है।
  • अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी की तरह अपने घर को सजाएं।
  • आप उनके इन स्टाइल से कुछ टिप्स ले सकते हैं।

लॉकडाउन में बोर न हो इसके लिए आप कई तरह की क्रिएटिव चीजें घर बैठकर कर सकते हैं। अगर आप घर बैठकर किताबें पढ़ना, खाना बनाना या फिर फिल्म देखने से बोर हो गए हैं, तो अब आप इससे हटकर कुछ करने की कोशिश करें। जैसे घर को सजाना, जी हां, घर को सजाना भी एक कला है। कई लोग अपने घर को अलग-अलग स्टाइल में सजाते हैं, जिससे वो पूरा दिन फ्रेश महसूस कर सकें।

वहीं बॉलीवुड स्टार्स अपने घर को डेकोरेट करने करने के लिए लाखों रुपये खर्च करते हैं। स्टार्स अपने घर को अपने मन मुताबिक डेकोरेट करते हैं। ऐसे में आप उनके इन स्टाइल से कुछ टिप्स ले सकते हैं। स्टार्स अक्सर अपनी घर की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं, कि उन्होंने अपने घर को किस तरीके से सजाया है। बता दें कि ये घर सजाना बेहद आसान हैं और आप भी इन्हें ट्राई कर सकते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

बॉलीवुड स्टार कटरीना कैफ ने अपनी कमरे की तस्वीर शेयर की थी। एक्ट्रेस ने अपने कमरे को बेहद देसी अंदाज में रखा है। यह सिंपल होकर भी बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है। वो दिन चले गए जब आपको बड़ी अलमारी की जरूरत होती थी। अगर आप चाहे तो अपने कमरे को इसी तरह सजा सकते हैं, जहां आप टीवी को एक कोने में रख सकते हैं। ठीक इसी तरह दराज बना सकते हैं। दराज के ऊपर आप फोटो फ्रेम, कैंडल भी रख सकते हैं। यह कमरे को और भी खूबसूरत बनाएगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Parineeti Chopra (@parineetichopra) on

परिणीति चोपड़ा के घर की बालकनी को देख आप परफेक्ट बालकनी कहेंगे। बालकनी एक ऐसी जगह होती है, जहां आप बैठकर अपने पार्टनर से बात कर सकते हैं। इसके अलावा बालकनी में बैठकर आप किताबे भी पढ़ सकते हैं। परिणीति ने अपने बालकोनी को बेहद सिंपल तरीके से सजाया है, लेकिन यह देखने में बेहद सुकून भरा है। एक्ट्रेस के बालकनी में पेड़ का एक गमला दिखाई दे रहा है। जो देखने में बेहद खूबसूरत है। अगर आप भी चाहे तो अपने बालकनी को इस तरह सजा सकते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on

श्रद्धा कपूर की बालकनी में कई सारे पौधे देखने को मिल रहे हैं। यह देखने में बेहद हराभरा और फ्रेश नजर आ रहा है। आपके घर को खुशहाल, अधिक जीवंत जगह बनाने के लिए पौधे हमेशा एक बेहतर ऑप्शन है। इसके अलावा एक्ट्रेस ने दीयों का झूमर भी लगाया है। वहीं अगर आप चाहे तो अपने बालकनी को इस तरह सजा सकते हैं। इस जगह पर आप चाहे को ट्रेडिशनल दीयों की जगह बिजली वाले दीए रख सकते हैं। रात में जगमगाते हुए ये लाइट बेहद खूबसूरत नजर आएंगे। इसके अलावा पक्षियों को पानी पिलाने के लिए पुराने बर्तन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on
 

सैफ अली खान का ये कमरा किताबों से भरा है। शांत और हल्की लाइट और आसपास ढेर सारे किताब, यह बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है। अक्सर हम सोचते हैं कि घर ऐसा हो जहां बैठे और रिलैक्स करें। जहां आप पढ़ना, लिखना या फिर क्रिएटिव काम को कर सकें। स्टार्स के इस कमरे की तरह आप भी अपने कमरे को सजा सकते हैं। जहां एक बुकशेल्फ रखें, कुछ मोमबत्तियां, परिवार की पुरानी तस्वीरें और आसपास कुछ फूल। इस तरह आप अपने कमरे को बेहद दिलचस्प बना सकते हैं।
 

अगली खबर