Ram Mandir: 18 जुलाई को राम मंदिर न्यास की बैठक, पीएम मोदी के दौरे से शुरू हो जाएगा निर्माण

Ram Mandir in Ayodhya: 18 जुलाई को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के संबंध में राम मंदिर न्यास की बैठक होगी। भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजा गया है।

Mahant Kamal Nayan Das
महंत कमल नयन दास  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राम मंदिर न्यास के सदस्यों की बैठक अयोध्या में 18 जुलाई को होगी
  • बैठक में जमीन के समतल होने के बाद परियोजना के विभिन्न चरणों पर चर्चा होगी
  • राम मंदिर निर्माण की शुरुआत के लिए पीएम मोदी को आमंत्रण भेजा गया

नई दिल्ली: राम मंदिर के निर्माण के संबंध में 18 जुलाई को अयोध्या में राम मंदिर न्यास की बैठक होगी। राम मंदिर न्यास अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के काम की देखरेख के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत गठित किया गया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के प्रवक्ता महंत कमल नयन दास ने बताया, 'ट्रस्ट के सदस्य 18 जुलाई को अयोध्या में मिलेंगे। उद्देश्य राम मंदिर का निर्माण होगा। हम चाहते हैं कि मोदी जी यहां एक बार आएं ताकि निर्माण शुरू हो जाए।' 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र, केंद्रीय अतिरिक्त गृह सचिव ज्ञानेश कुमार और उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी समेत कई अन्य न्यास के सदस्य हैं। 

भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी को भेजा गया निमंत्रण

राम मंदिर स्थल पर निर्माण कार्य का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को अयोध्या आमंत्रित किया गया है। महंत नृत्य गोपाल दास ने बुधवार को कहा कि उन्होंने मोदी को पत्र लिखा है, उनसे पवित्र शहर का दौरा करने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा, 'हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें उनसे अयोध्या का दौरा करने और राम मंदिर के निर्माण गतिविधियों का उद्घाटन करने का अनुरोध किया गया है। पूजा और अन्य अनुष्ठान स्थल पर तीन महीने से चल रहे हैं। हम चाहते हैं कि वह आए, और हम सुनिश्चित करेंगे कि कोई भीड़ न हो।'

महंत दास ने आगे कहा कि साधु संत नहीं चाहते कि भूमि पूजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या किसी अन्य आभासी तरीके से किया जाए और सभी चाहते हैं कि प्रधानमंत्री उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या में व्यक्तिगत रूप से आएं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि उनका निमंत्रण प्रधानमंत्री द्वारा स्वीकार किया जाएगा। 

सीएम योगी ने लिया राम मंदिर निर्माण का जायजा

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या का दौरा कर राम मंदिर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। अयोध्‍या दौरे के दौरान सीएम योगी राम जन्मभूमि में रामलला के दर्शन के साथ-साथ राम जन्मभूमि परिसर में पौधरोपण और हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन कार्यक्रम में भी शामिल हुए। मुख्‍यमंत्री ने यहां मणिराम दास छावनी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास से भी मुलाकात की और उनके साथ राम मंदिर निर्माण पर चर्चा की।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर