Patna: शातिर चोर बेरोजगार बता नहीं दे रहा था कमरे का किराया, पास से मिले चोरी के इतने गहने कि पुलिस रह गई दंग

Patna News: पटना पुलिस ने रिटायर्ड डीआईजी और पूर्व एमवीआई के घर से करीब 70 लाख रुपये की चोरी करने वाले आरोपी चोर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें आरोपी की गर्लफ्रेंड और उसके पिता व भाई भी शाामिल हैं।। इन आरोपियों के पास से पुलिस ने 1.100 किलोग्राम सोने के जेवरात, एक किलो चांदी के आभूषण और लाखों रुपये नकदी बरामद किया है।

theft in Patna city
पुलिस ने पकड़ा रिटायर्ड डीआईजी के घर चोरी करने वाला चोर   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी खुद को बेरोजगहार बता कर नहीं दे रहा था कमरे का किराया
  • कमरे के अंदर से बरामद हुआ करीब 70 लाख रुपये कीमत का गहना
  • आरोपी की गर्लफ्रेंड उसके पिता और भाई भी चोरी के समान के साथ गिरफ्तार

Patna News: पटना पुलिस ने रिटायर्ड डीआईजी विनोद कुमार चौधरी और पूर्व एमवीआई गिरिश कुमार के घर हुए करोड़ो रुपये चोरी मामले में बड़ा खुलासा करते हुए शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान मूलरूप से पालीगंज थानां के रानीपुर के रहने वाले विकास के तौर पर हुई है । वह मेंहदीगंज थाना क्षेत्र के नून का चौराहा लोहा पुल के समीप एक कमरे के किराये में रहता था। आरोपी ने मकान मालिक को बताया था कि उसे पैसे की भारी तंगी है, उसने पांच माह से कमरे का किराया भी नहीं दिया था।

 पुलिस ने जब आरोपी का कमरा खंगाला तो अंदर से 1.100 किलोग्राम सोने के जेवरात, एक किलो चांदी के आभूषण और लाखों रुपये नकदी बरामद की। यह बरामदगी देख पुलिस और मकान मालिक दोनों दंग रह गए। पुलिस के अनुसार जांच में पता चला है कि इस आरोपी ने कुछ गहने पटना सिटी में सोनी नाम की एक लड़की के घर पर छिपाकर रखे थे। यह लड़की आरोपी विकास की गर्लफ्रेंड है। सोनी का भाई रोहित और पिता सुरेश दास चोरी के जेवरात व अन्‍य समान को ठिकाने लगाने का काम करते थे।

आरोपी ने कबूली 40 वारदात, चोरी के बाद करता था ये

पुलिस ने आरोपी की गर्ल फ्रेंड सोनी, रोहित और सुरेश को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से पुलिस को पूर्व एमवीआई गिरिश के घर से चोरी की गई रिवाॅल्वर, दस कारतूस, 1.12 लाख रुपये नगद और वारदातों में प्रयुक्त दो बाइक भी मिली है। सिटी एसपी अम्बरीश राहुल ने बताया कि आरोपी विकास ने पूछताछ में रूपसपुर, एसके पुरी, खगौल, दानापुर, बुद्धा काॅलोनी, शास्त्री नगर थाना क्षेत्रों में 40 से ज्‍यादा चोरी घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है। वह मूलरूप से पालीगंज थानांतर्गत रानीपुर का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार आरोपी को अगर किसी घर में अच्‍छा माल मिलता तो यह चोरी के बाद वहां पर शौच कर देता था। आरोपी ने बताया कि वह शौच करना अपना गुडलक मानता था। उसे लगता था कि ऐसा करने से वह पकड़ा नहीं जाएगा। बता दें कि इस आरोपी ने बीते 17 सितंबर को वासुदेव विहार अपार्टमेंट में गिरिश कुमार और रिटायर्ड डीआईजी के अलग-अलग फ्लैट से करीब 70 लाख कीमत के जेवरात, कैश और रिवाॅल्वर चोरी किए थे।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर