Pune Lathicharge : कात्रज में पीने के पानी की मांग पर लोगों का अनशन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज 

Pune Lathicharge: पीने के पानी की मांग को लेकर पुणे के कात्रज इलाके में समस्याओं को लेकर समाजिक कार्यकर्ता रमेश बाबर समेत कई लोग नगर पालिका कार्यालय में अनशन पर बैठ गए हैं। इन्हें हटाने के लिए मंगलवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया।

Pune Lathicharge
कात्रज में पीने के पानी को लेकर परेशान लोग कर रहे अनशन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पीने के पानी की मांग को लेकर कात्रज इलाके में लोगों का अनशन
  • पुलिस ने सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए किया लाठीचार्ज
  • रमेश बाबर ने कहा कि प्रशासन को जगाने के लिए भूख हड़ताल पर हैं

Pune Lathicharge: सामाजिक कार्यकर्ता रमेश बाबर ने कात्रज इलाके में विभिन्न मुद्दों को लेकर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। यह अनशन पिछले तीन दिनों से चल रहा है। अनशन स्थल से पुलिस ने सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया। अनशन पर बैठे रमेश बाबर ने कहा कि, वह प्रशासन को जगाने के लिए भूख हड़ताल पर हैं, प्रशासन ने कात्रज से मुंह मोड़ लिया है। टैक्स चुकाने के बावजूद भी कात्रज इलाके में सुविधाओं का घोर अभाव है। कात्रजकरों को पानी की बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

अनशन पर बैठे रमेश बाबर ने कहा कि इलाके में आठ पानी की टंकियां होने के बावजूद यह जल संकट बना हुआ है। बाबर ने नगर निगम प्रशासन पर इस पर ध्यान न देने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि, नए शामिल गांवों के लिए कोई विकास योजना नहीं है। उन्हें कैसे विकसित किया जाए? इसके अलावा कात्रज चौक मौत का चौक बन गया है। आए दिन किसी ना किसी की मौत इस चौक पर होती रहती हैं। बाबर ने कहा कि, जब तक कटराज के लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगी।

गंभीर हो गई है पेयजल की समस्या

बता दें कि, नगर में समुचित पेयजलापूर्ति व ध्वस्त शौचालय सहित राजमार्ग पर लगाए गए वाटर कूलर को शीघ्र चालू करने की मांग को लेकर काफी लोग पालिका कार्यालय पहुंचे। यहां वे नारेबाजी करते हुए अनशन पर बैठ गए। उनका कहना रहा कि, पिछले 15 दिनों से नगर में पेयजल की समस्या गंभीर हो गई है। पानी के लिए लोगों को दर-दर भटकना पड़ रहा है।  सार्वजनिक शौचालय को साजिश के तहत गिराने के आरोपियों पर न तो आज तक कार्रवाई की गई न ही शौचालय का निर्माण कराया गया।  जबकि गर्मी के मौसम में यात्री पेयजल के लिए परेशान हो रहे हैं।

अगली खबर