Pimpri Chinchwad Crime: ‘पुष्पा’ स्टाइल में चल रही थी अवैध शराब की स्मगलिंग, 60 लाख का माल जब्त, दो धरे

Pimpri Chinchwad Crime: शहर के अंदर पुष्‍पा मूवी की तरह किए जा रहे एक बड़े शराब तस्‍करी गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। राज्य उत्पाद शुल्क विभाग की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए 60 लाख रुपये कीमत की शराब बरामद की है। वहीं तीन आरोपी अभी भी फरार हैं।

alcohol smuggling
अवैध शराब तस्‍कर गिरोह का भंडाफोड़   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • टीम ने रोका तो तस्‍करों ने भगा ली ट्रक, 10 किलोमीटर पीछा कर रोका
  • पकड़े जाने पर बचने के लिए अधिकारियों को देने लगे पैसे का लालच
  • बरामद की गई शराब गोवा में बनी, यहां लगाकर बेच रहे थे तस्‍कर

Pimpri Chinchwad Crime: शहर के अंदर पुष्पा फिल्म की स्‍टाइल में हो रही शराब तस्‍करी मामले का भंडाफोड़ हुआ है। राज्य उत्पाद शुल्क विभाग ने इस मामले में शराब तस्‍करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से 60 लाख रुपए कीमत की अंग्रेजी शराब व बीयर बरामद की है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजस्‍थान के मेवाड़ जिले रहने वाले बाबूलाल मेवाड़ा और संपतलाल मेवाड़ा के रूप में हुई है। अधिकारियों के अनुसार इस तस्‍करी का मुख्‍य सरगना समेत तीन आरोपी अभी फरार हैं। इस तस्‍करी में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र शराब निषेध अधिनियम के विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

राज्य उत्पाद शुल्क विभाग की टीम ने पुणे संभागीय आयुक्‍त बी चास्कर के नेतृत्‍व में गुप्‍त सूचना के आधार पर मुंबई-बैंगलोर एनएच-4 हाईवे पर लोनावला इलाके में जाल बिछाया था। इसी दौरान एक संदिग्‍ध ट्रक आता दिखा। उसे जब रोकने की कोशिश की गई तो ड्राइवर ने ट्रक को भगा लिया। इसके बाद राज्‍य उत्‍पाद शुल्‍क विभाग की टीम ने भी पीछा शुरू कर दिया। करीब 10 किलोमीटर की इस भाग दौड़ के बाद टीम तस्‍करों को दबोचने में सफल रही ट्रक में जांच के दौरान भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया।

गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपियों ने दिया पैसे का लालच

अधिकारियों ने बताया कि जब ट्रक को रोका गया तो उसमें मौजूद दोनों तस्‍करों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पैसे का लालच भी दिया। हालांकि वे अपनी चाल में कामयाब नहीं हो सके। जांच के दौरान ट्रक में महाराष्ट्र शराब निषेध अधिनियम, 1949 के तहत आपराधिक सामग्री पाई गई। ट्रक के अंदर एक अंग्रेजी ब्रांड की 750 मिली की क्षमता वाले 576 सीलबंद कांच की बोतलों से भरी 48 बॉक्स और दस दूसरे ब्रांड की 750 मिली प्रति क्षमता वाली 5,364 सीलबंद कांच की बोतलों से भरी 447 पेटी बरामद की गई। इसके अलावा बीयर की भी 1008 बोतलों से भरी 42 पेटी ट्रक के अंदर मिली। इन शराब की कीमत 59,09,140 रुपए है। अधिकारियों के अनुसार बरामद शराब गोवा राज्य में उत्पादित और वहीं बिक्री के लिए अनुमति थी।

अगली खबर