Pune Crime News: पुणे में दिखा ठगी का नया अंदाज, SUV गाड़ी के नाम पर ऐसे लुट गया आईटी प्रोफेशनल, जानें मामला

Pune Crime News: पुणे में ठगी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं। ताजा घटना एक आईटी प्रोफेशनल के साथ हुई, जिसे एक एसयूवी कार बेचने के नाम पर लाखों की चपत लगा दी गई।

Pune Crime News
पुणे में ठगी का नया अंदाज, SUV गाड़ी के नाम पर ऐसे लुट गया आईटी प्रोफेशनल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पुणे में सामने आई ठगी की एक बड़ी वारदात
  • एसयूवी गाड़ी के नाम पर एक आईटी प्रोफेशनल के साथ हुई ठगी
  • पुलिस कर रही है मामले की जांच

Pune Crime News: महाराष्ट्र के पुणे में ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हर रोज किसी न किसी तरह की नई ठगी की वारदात सामने आ रही है। ताजा मामला भी काफी चौंकाने वाला है, जिसमें एक शख्स को एसयूवी गाड़ी की डील करनी भारी पड़ गई और पीड़ित को करीब 6 लाख रुपयों की मोटी चपत भी लग गई। पीड़ित अपने चलाने के लिए कार की तलाश कर रहा था और जब उसे कार मिली तो ऐसी वारदात हो गई कि अब सेकेंड हैंड गाड़ी लेने के लिए किसी पर भी विश्वास नहीं करेगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस का दावा है कि जल्द आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। 

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित अहमदनगर का रहने वाला है जो पुणे की एक आईटी कंपनी में काम करता है। पीड़ित पिछले कुछ दिनों से अपने लिए एक सेकेंड हैंड कार खोज रहा था। हाल ही में ऑनलाइन वेबसाइट पर उसे एक अच्छी कंडीशन की एसयूवी कार बिक्री के लिए दिखी। पीड़ित ने जब कार खरीदने के लिए बात की तो आरोपी ने उसे एक जगह पर बुलाया, जहां आरोपी के साथ एक और शख्स आया। आरोपी ने उसे अपना अंकल बताया। आरोपी ने पीड़ित को जाल में फंसाकर 6 लाख रुपये ले लिए और गाड़ी के फर्जी ट्रांसफर लेटर पर साइन भी करवा लिए। वहीं जो आरोपी के साथ आया था, वो पीड़ित से पेमेंट लेकर निकल गया। 

पैसे देने के बाद हुई असली ठगी 

पैसे देने तक सब ठीक चल रहा था। गाड़ी भी पीड़ित के सामने ही थी। ऐसे में तय था कि गाड़ी खरीद ली है। लेकिन आगे जो हुआ, वही आरोपियों का प्लान था। जब पैसे दूसरा आरोपी ले गया तो डील करने वाले आरोपी ने पीड़ित से एक दुकान पर कुछ कागजों की फोटोकॉपी करवाने के लिए चलने के लिए कहा। जिसके बाद दोनों वहां जाकर फोटोकॉपी करवाने लगे। इस दौरान जब पीड़ित दुकान में था, उसी समय आरोपी तेजी से गाड़ी लेकर फरार हो गया। कुछ देर में पीड़ित समझ गया कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है, जिसके बाद वह सीधा पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अगली खबर