Pune news: पुणे के बच्चों की आउटिंग अब होगी खास, इन पांच पार्कों में फिर चलेगी टॉय ट्रेन

toy train: गर्मियों में बच्चों की स्कूल की छुट्टियों को देखते हुए पुणे नगर निगम ने शहर के पांच पार्कों में टॉय ट्रेन को फिर चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। पिछले दो साल से सभी पार्कों में टॉय ट्रेन बंद पड़ी थीं, जिन्हें अब फिर शुरू किया जा रहा है।

 Pune PMC to start operating toy trains in five gardens After two years
पुणे में अब टॉय ट्रेन की सवारी, यहां होगी शुरुआत 
मुख्य बातें
  • पुणे निगम की ओर से बच्चों को खुश करने वाली खबर
  • जल्द शुरू हो जाएंगी पांच पार्कों में बंद पड़ीं टॉय ट्रेन
  • कोरोना की वजह से पिछले दो साल बंद था संचालन

Pune News: गर्मियों में होने जा रही स्कूल की छुट्टियों से पहले ही पुणे में बच्चों के लिए अच्छी खबर है। पुणे नगर निगम ने कोरोना की वजह से पिछले दो साल से शहर के पांच पार्कों में बंद टॉय ट्रेन राइड को फिर से चलाने का फैसला कर लिया है। इसके लिए निगम की ओर से इन ट्रेनों की मरम्मत भी शुरू कर दी गई है। नगर नगम के एक अधिकारी की मानें तो जल्द ही पांचों टॉय ट्रेनों को शुरू कर दिया जाएगा।

इन पांच जगह चलेगी टॉय ट्रेन

गौरतलब है कि पुणे नगर निगम के पेशवे पार्क, नानासाहेब पेशवे लेक, शिवाजी गार्डन, भैरवसिंह घोरपड़े गार्डन और ज्वलकर गार्डन में इन टॉय ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।  कोरोना लॉकडाउन के बाद से ही पार्क बंद होने के साथ-साथ ये टॉय ट्रेन सर्विस बंद हो गई थी। हालांकि, लॉकडाउन के नियमों में ढील होने के बाद पार्क तो खोल दिए गए थे लेकिन इन टॉय ट्रेनों को शुरू नहीं किया गया था। अब निगम ने इन्हें फिर चलाने का निर्णय लिया है। 

पार्क खुलने से खुश हैं लोग

निगम अधिकारी अशोक घोरपड़े ने इस संबंध में कहा कि हमने सभी निगम के बगीचों को आम लोगों के लिए खोल दिया है। लोगों की ओर से भी अच्छा रिस्पॉन्स नजर आ रहा है। अशोक ने आगे कहा कि पिछले दो साल से टॉय ट्रेन सेवा बंद थी, जिसकी वजह से पार्कों में आने वाले बच्चे उदास हो जाते थे। ऐसे में नगर निगम जल्द ही इन टॉय ट्रेनों को एक बार फिर शुरू करने जा रहा है। 

ये रहेगा पार्क खुलने का समय

गर्मी की मार को देखते हुए ये सभी पीएमसी गार्डन सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक बंद रहेंगे, क्योंकि इस समय पारा सबसे ज्यादा चढ़ा रहता है। वहीं आने वाले लोगों को परेशानी न हो, इसे देखते हुए पीने के पानी की सप्लाई व्यवस्था का खास ध्यान रखा जाएगा। 

अगली खबर