Foil Chicken Recipe: इस तरह से बनाएं घर पर शानदार फॉयल चिकन, देखें रेसिपी

Foil Chicken Recipe: अगर आप चिकन को एक ही स्टाइल में बनाकर थक गए हैं, तो अब बारी है एक नए स्टाइल में चिकन बनाने की। यहां जानें घर पर कैसे बनाएं फाॅयल चिकन।

How To Make Foil Chicken At Home, Foil Chicken Recipe In Hindi
Foil Chicken Recipe (Pic: iStock) 

Foil Chicken Recipe In Hindi: फॉयल चिकन बनाने के लिए सबसे पहले अदरक, लहसुन, काजू और हरी मिर्च में पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इसके बाद आधा किलो चिकन ड्रमस्टिक के पीस में अच्छी तरह से कट लगा लें, उसके बाद कढ़ाई में थोड़ा सा सरसों का तेल डालें और जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें आधा चम्मच लाल मिर्च, आधा चम्मच हल्दी पाउडर डालकर मिला लें फिर उसमें एक चम्मच चाट मसाला डालकर कुछ देर के लिए भुन लें। उसके बाद उसमें चिकन लेग पीस को डाल दें और थोड़ी देर बाद उसे उलट-पलट कर अच्छी तरह से मसाले से कवर कर दें। अब कढ़ाई को ढक कर दस मिनट के लिए छोड़ दें और उसमें अपना तैयार किया हुआ पेस्ट डालें और उसे अच्छी तरह से मिला लें। फिर उसमें दो चम्मच दही डालें और उसे अच्छी तरह से मिलाएं। इसके बाद इसे पांच से छह मिनट तक ढक दें।

Also Read: Aam Papad Recipe: घर पर ऐसे बनाएं आम पापड़, हेल्दी के साथ-साथ स्वाद में भी होंगे लाजवाब

अब अपने चिकन में स्वाद अनुसार नमक डालें और एक चम्मच गरम मसाला मिलाएं, इसके बाद दो चम्मच क्रीम मिलाएं और दो से तीन चम्मच टोमैटो केचप मिलाएं और आधा निम्बू इसमें निचोड़ दें। फिर इन सब को अच्छी तरह से मिला दें और अब फॉयल पेपर से कटोरे का शेप बना लें और उसमें अपने चिकन को डाल‌कर ऊपर से हरी धनिया गार्निश करें। 


 

अगली खबर