Vastu Tips in Hindi: घर में यूं ही किसी जगह ना रखें पानी से भरा घड़ा, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र?

Earthen Pot Vastu Tips: पानी से भरे मिट्टी के बर्तन को सही दिशा में रखने से वास्तुकला में बहुत महत्व है। यह न केवल दिशा के वास्तु को बेहतर बनाने में मदद करता है, बल्कि घर में सकारात्मकता भी बनाए रखता है।

earthen clay Pot
मिट्टी के घड़े से जुड़े वास्तु टिप्स 
मुख्य बातें
  • वास्तु के अनुसार सही जगह पानी से भरा घड़ा रखने का है विशेष महत्व
  • मिट्टी के बर्तन को सही दिशा में रखने से बढ़ती है सकारात्मक ऊर्जा
  • घड़े के आगे दीपक जलाने से दूर होती हैं आर्थिक परेशानियां

वास्तुशास्त्र के कई जानकार पानी से भरे मिट्टी के बर्तन रखने की सही दिशा के बारे में बात करते हैं। गांव के घरों में, लोग अभी भी पानी जमा करने और पानी को ठंडा रखने के लिए मिट्टी से बने बर्तन का उपयोग करते हैं, लेकिन आधुनिक भारतीय घरों में, इन हस्तनिर्मित चीजों की जगह रेफ्रिजरेटर और प्लास्टिक की पानी की बोतलों ने ले ली है।

इन दिनों, यहां तक ​​कि बच्चों को मिट्टी के बर्तन से पानी पीना पसंद नहीं है। आप खुद अपने घर में मिट्टी के बर्तन में पानी जमा करना पसंद करें या नहीं, लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार, किसी भी घर में मिट्टी के बर्तन में पानी रखना अनिवार्य है।

पानी से भरे मिट्टी के बर्तन को सही दिशा में रखने का वास्तुकला की दृष्टि से भी बहुत महत्व है। यह न केवल संबंधित दिशा के वास्तु को बेहतर बनाने में मदद करता है, बल्कि घर में सकारात्मक ऊर्जा भी बनाए रखता है। मिट्टी से बने बर्तन को पानी से भरने की आदर्श दिशा उत्तर दिशा है।

यहां जानिए पानी के घड़े संबंधी वास्तु टिप्स (Vastu Tips for Clay Pot):

- वास्तु शास्त्र के अनुसार पानी का घड़ा रखने के लिए उत्तर दिशा बेहतर होती है। उत्तर दिशा को जल के देवता की दिशा भी कहा गया है।

- अपने घर के अंदर पानी भरे मिट्टी के घड़े के आगे दीपक जलाने से भी आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं।

- मिट्टी के घड़े के अलावा मिट्टी से बनी भगवान की मूर्ति को घर में जगह देने से भी आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होंगी और साथ ही धन संबंधी स्थिरता भी आती है।

- अगर घर में कोई भी व्यक्ति तनाव से भरा हुआ हैं या मानसिक रूप से परेशान भी है तब भी आप उन्हें मिट्टी के घड़े से किसी पौधे को पानी देने के लिए कहें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर