भारत में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की टीमें हुई पूरी, इन देशों ने हासिल किए आखिरी तीन कोटे

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jun 06, 2022 | 21:57 IST

FIFA U-17 Women's World Cup 2022: भारत में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिए टीमें पूरी हो गई हैं। मोरक्को, नाइजीरिया और तंजानिया ने आखिरी तीन कोटे हासिल किए हैं।

football
सांकेतिक फोटो 
मुख्य बातें
  • फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप
  • भारत में आयोजित होगा विश्व कप
  • 11 अक्टूबर से टूर्नामेंट का आगाज

नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत 2022 के लिए टीमों का अब अंतिम रूप दे दिया गया है, जिसमें मोरक्को, नाइजीरिया और तंजानिया मेगा इवेंट में अंतिम तीन स्थानों को अपने नाम किया। फीफा महिला प्रतियोगिता की मेजबानी भारत के लिए बड़ी उपलब्धि है।

अफ्रीकी फुटबॉल परिसंघ (सीएएफ) के तीन देशों के नाम 24 जून को आधिकारिक ड्रॉ के लिए पॉट में होंगे। मेजबान भारत, चीन पीआर, जापान, न्यूजीलैंड, यूएसए, कनाडा, मैक्सिको, ब्राजील, चिली, कोलंबिया, ज्यूरिख में होने वाले समारोह में जर्मनी, स्पेन और फ्रांस को भी अपने विरोधियों से भिड़वाया जाएगा।

यह तंजानिया और मोरक्को के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि दोनों देश वैश्विक युवा टूर्नामेंट में अपने-अपने लिए डेब्यू करेंगे। दूसरी ओर, नाइजीरिया एक नियमित टूर्नामेंट खेलने वाला देश है, जिसने अंतिम छह अंडर-17 फाइनल में से एक को छोड़कर सभी के लिए क्वालीफाई किया है।

फाइनल में पहुंचने वाले पहले पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया ने कैमरून पर 5-1 की जीत के साथ टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर ली। उन्होंने जंजीबार के अमान स्टेडियम में रविवार को क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के दूसरे चरण में कैमरून को 1-0 से हराया, जिसमें नीमा पॉल ने एकमात्र गोल किया।

इस बीच, मोरक्को ने शनिवार को घाना को पेनल्टी के माध्यम से हरा दिया, क्योंकि दोनों टीमों ने अपने-अपने घरेलू मैच जीतकर स्कोर को 2-2 से बराबरी पर ला दिया। नाइजीरिया के फ्लेमिंगोस ने इथियोपिया के साथ गोल रहित ड्रॉ के लिए आयोजित होने के बावजूद अक्टूबर फाइनल में प्रवेश किया, जिसने 1-0 से जीत हासिल की। फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत 11 अक्टूबर 2022 से शुरू होने वाला है और यह 30 अक्टूबर को समाप्त होगा।

अगली खबर