लॉकडाउन में 18 साल के स्वयंसेवक की हुई मौत, मोबाइल गेम के जरिए भारतीय खिलाड़ी ने की परिवार की मदद

Jeje Lalpekhlua: भारतीय फुटबॉलर जेजे लालपेखलुआ ने लॉकडाउन के दौरान जान गंवाने वाले एक स्वयंसेवक के परिवार की खास अंदाज में मदद की है।

Jeje Lalpekhlua
जेजे लालपेखलुआ  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय फुटबॉलर जेजे लालपेखलुआ का सराहनीय कदम
  • स्वयंसेवक की मौत के परिवार के लिए जुटाई मदद
  • ऑनलाइन गेम खेलकर की मदद, हर तरफ हो रही है तारीफ

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी और उसकी वजह से लगाए गए लॉकडाउन ने करोड़ों लोगों को हिलाकर रख दिया है। कमाई पर असर पड़ा और स्वास्थ्य व मानसिक स्थिति पर भी काफी असर पड़ा है। ऐसी स्थिति में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बाहर आकर जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। भारतीय फुटबॉल टीम के धुरंधर खिलाड़ी जेजे लालपेखलुआ ने एक स्वयंसेवक के परिवार की भी ऐसे ही मदद की है, हालांकि उनका अंदाज थोड़ा अलग रहा।

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के दौरान एक स्वयंसेवक की मौत हो गई थी। उसके परिवार की मदद के लिए मिजोरम के ‘मोबाइल गेमर्स’ के साथ मिलकर जेजे लालपेखलुआ ने ऑनलाइन गेम का सहारा लिया। अठारह साल के एच लालवेनमावी का पिछले सप्ताह राज्य के सूदूर क्षेत्र में लॉकडाउन के समय ड्यूटी के दौरान मौत हो गयी थी।

सबको आगे आना चाहिए

लालपेखलुआ उन 31 पेशेवर खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्होंने इसमें भाग लिया। उन्होंने कहा कि इस स्थिति से निपटने में हर किसी को एक दूसरे की मदद करनी होगी। लालपेखलुआ ने कहा, ‘यह आसान है। प्रत्येक व्यक्ति को दूसरे की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कहां से हैं, और हमारे पास क्या है। सभी को मदद करनी है और यही कारण है कि मैं यहां हूं।’

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Donate Blood Save life #DurtlangYMA #MizoTlangval #JJ12 A post shared by JeJe Lalpekhlua (@jejefanai) on

उम्मीद है मिजोरम में जल्द सब सामान्य होगा

लॉकडाउन के दौरान रक्तदान करने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘मुझे पूरी उम्मीद है कि हम एक साथ मिलकर इस उद्देश्य को पूरा कर लेगें और मिजोरम में जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा।’

अगली खबर