वर्ल्ड रेसलिंग रैकिंग सीरीज: भारतीय रेलवे की पहलवान सरिता मोर ने जीता गोल्ड मेडल, हासिल किया पहला स्थान

Indian Railways congratulates Sarita Mor: पहलवान सरिता मोर वर्ल्ड रेसलिंग रैकिंग सीरीज में गोल्ड जीतकर छाई हुई हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में जबरदस्त दमखम दिखाया।

Sarita Mor
सरिता मोर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वर्ल्ड रैंकिंग सीरीज 2022
  • सरिता ने गोल्ज पर किया कब्जा
  • 59 किग्रा भार वर्ग में मिली सफलता

कजाकिस्तान के अल्माटी में विश्व कुश्ती रैकिंग सीरीज बोलेत तुर्लिखानोव कप में कई भारतीय पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिनमें से एक सरिता मोर भी हैं। सरिता गोल्ड मेडल जीतकर और पहला स्थान हासिल करने के चलते छाई हुई हैं। उन्होंने 59 किग्रा भार वर्ग में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। सरिता ने फाइनल में अजरबैजान की झाला अलीयेवा को तकनीकी दक्षता के आधार पर शिक्सत दी। 

कोई छह मिनट नहीं टिका

27 वर्षीय सरिता ने पूरे टूर्नामेंट में जबरदस्त दमखम दिखाया और सिर्फ तीन अंक गंवाए। वह टूर्मामेंट में तीन मुकाबलों में उतरीं और सभी में विजयी परचम फहराने में कामयाब रहीं। सरिता के बेहतरीन प्रदर्शन का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोभी प्रतिद्वंद्वी उनके सामने छह मिनट नहीं टिक पाया। उन्होंने सभी विपक्षी खिलाड़ियों को आसानी से धूल चटा दी।
 
सरिता मोर के 46050 अंक

सरित ने टूर्नामेंट में दबदबे की वजह से विश्व रैंकिंग सीरीज में पहले स्थान स्थान पर पहुंच गईं। उनके कुल 46050 अंक हैं। सरिता ने बुल्गारिया की बिल्याना दुडोवा को नंबर वन रैंकिंग से हटाया है। बता दें कि बोलेत तुर्लिखानोव कप यूनाइटेड विश्व कुश्ती की रैंकिंग सीरीज का हिस्सा है। 

भारतीय रेलवे ने दी बधाई

सरिता के गोल्ड जीतने और नंबर वन बनने पर भारतीय रेलने ने उन्हें बधाई दी है। भारतीय रेल मंत्रालय ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर पर लिखा, 'भारत टॉप पर पहुंचा! भारतीय रेलवे की पहलवान सरिता मोर को बोलेत तुर्लिखानोव कप 2022 में स्वर्ण पदक जीतने और विश्व रैकिंग सीरीज में नंबर वन स्थान हासिल करने के लिए बधाई।'


 

अगली खबर