Airtel यूजर्स को रिचार्ज प्लान पर फ्री मिल रहा है 4 लाख रुपए तक लाइफ इंश्योरेंस, जानिए कैसे

Airtel Life Insurance Cover Plan : कोरोना वायरस देश भर में महामारी की तरह फैल चुका है। आप एयरटेल ग्राहक हैं तो आपको एक रिचार्ज पर चार लाख तक लाइफ इंश्योरेंस मिलेगी

Airtel prepaid plans offer free life insurance
एयरटेल रिचार्ज प्लान पर लाइफ इंश्योरेंस ऑफर  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • एयरटेल ने बहुत सस्ता पॉलिसी ऑफर दिया है
  • अलग से प्रीमियम भी देने के जरूरत नहीं है
  • सिर्फ मोबाइल फोन रिचार्ज करने पर मिलेगा 4 लाख तक का जीवन बीमा

नई दिल्ली : देश भर में कोरोना वायरस महामारी की तरफ फैल चुका है। ऐसे में लाइफ इंश्योरेंस लेना बहुत ही फायदेमंद है। आपके लिए एयरटेल बहुत सस्ता पॉलिसी ऑफर किया है। इसके लिए अलग से प्रीमियम भी देने के जरूरत नहीं है। सिर्फ आपको एयरटेल कनेक्शन लेना है और उसे रिचार्ज करवाना है फिर आपको  इंश्योरेंस पॉलिसी मिल जाएगी। एक बार रिचार्ज करने से आपको रिचार्ज बेनफिट भी मिलेंगे और लाइफ इंश्योरेंस दोनों मिल जाएगा। एयरटेल एक मात्र कपनी है जो फिलहाल सबसे सस्ती लाइफ इंश्योरेंस कवर दे रही है। आगर आपके पास पहले एयरटेल का सिम नही है तो खरीद लें। उसे अपने मोबाइल में लगाकर रिचार्ज कराएं आपको जीवन बीमा कवर मिल जाएगा। आपको अपने मोबाइल नंबर पर 179 रुपए या 279 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। 

179 रुपए के रिचार्ज पर इंश्योरेंस
एयरटेल नंबर पर 179 रुपए का रिचार्ज करने पर 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ लोकल, एसटीडी और रोमिंग अलिमिटेड कॉल फ्री, 2जीबी डेटा और 300 एसएमएस मिलेंगे। साथ में 2,00,000 रुपएर का भारती AXA लाइफ से टर्म लाइफ इंश्योरेंश मिलेगी।

279 रुपए के रिचार्ज पर इंश्योरेंस
एयरटेल नंबर पर 279 रुपए का रिचार्ज करने पर  28 दिनों की वैलिडिटी के साथ लोकल, एसटीडी और रोमिंग अलिमिटेड कॉल फ्री, 1.5 जीबी प्रतिदिन डेटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ हमें एचीएफसी लाइप से 4,00,000 रुपए का टर्म लाइफ इंश्योरेंस मिलेगी।

ऐसे करें प्रक्रिया पूरी 
एक बार जब आप अपना नंबर रिचार्ज करते हैं, तो आपको पॉलिसी एक्टिवेशन एसएमएस प्राप्त होगा। जीवन बीमा पॉलिसी कस्टमर के रजिस्टर्ड नाम पर हो जाएगी। इसके बाद, आप अपना पता और नॉमनी की डिटेल एयरटेल थैंक्स ऐप पर भर सकते हैं या अपने पास के किसी भी एयरटेल रिटेलर से भरवा सकते हैं।

महत्वपूर्ण प्वाइंट:-

  1. केवल रजिस्टर्ड सिम कार्ड धारक के लिए पॉलिसी बनाई जाएगी और नाम नहीं बदला जा सकता है।
  2. कस्टमर की आयु 18 से 54 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  3. कोई मेडिकल टेस्ट की आवश्यकता नहीं है।
  4. किसी भी पेपर वर्क की आवश्यकता नहीं है।
  5. पॉलिसी की हार्ड कॉपी आपके घर तक तभी पहुंचाई जाएगी, जब तक आप एयरटेल थैंक्यू ऐप पर अपना पता अपडेट करते हैं या अपने आस-पास के किसी भी रिटेलर से इसे अपडेट करवाते हैं।
  6. आप एयरटेल थैंक्स ऐप पर अपने नॉमिनी को अपडेट कर सकते हैं या इसे अपने आस-पास के किसी भी रिटेलर से अपडेट करवा सकते हैं।
अगली खबर