Apple लवर्स हो जाएं तैयार, इस हफ्ते लॉन्च होंगे नए प्रोडक्ट्स

Apple: टेक और एप्पल के प्रोडक्ट्स को पसंद करने वालों का इंतजार अब खत्म होने वाले हैं। एप्पल अपने नए प्रोडक्ट्स को जल्द लॉन्च करेगा।

Apple to showcase second generation of AirPods Pro this week
इस हफ्ते नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगा एप्पल!  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल (Apple) इस सप्ताह अपने सैकेंड जेनरेशन के एयरपोड प्रो (AirPods Pro 2) को प्रदर्शित करने के लिए तैयार है, जो नेक्स्ट जेनरेशन के एच1 प्रोसेसर सहित कई अपग्रेड पेश करेगा। ब्लूमबर्ग के एप्पल ट्रैकर मार्क गुरमैन की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी, जो 7 सितंबर को अपने इवेंट में लेटेस्ट आईफोन्स और अन्य उपकरणों का अनावरण करेगी, एक मॉडल को अपडेट करने वाली है।

चार्जिंग केस के साथ आएगा एयरपोड्स प्रो 2
उन्होंने कहा, "मैंने पिछले साल सूचना दी थी कि नए एयरपोड्स प्रो 2022 में आएंगे और अब मुझे बताया गया है कि बुधवार उनका बड़ा अनावरण होगा।" एयरपोड्स प्रो 2 भी एप्पल के लोसलेस ऑडियो कोडेक (एएलएसी) या ब्लूटूथ 5.2 सपोर्ट के साथ आ सकता है। एयरपोड्स प्रो 2 एक चार्जिंग केस के साथ इन-ईयर विंग टिप डिजाइन को भी सपोर्ट कर सकता है जो एप्पल के फाइंड माई ऐप के साथ खोज करते समय एक साउंड का उत्सर्जन करता है।

वियतनाम में होगा निर्माण
सैकेंड जेनरेशन के एप्पल एयरपोड्स प्रो में किसी भी फिटनेस ट्रैकिंग फीचर को शामिल करने की संभावना नहीं है और इस साल तापमान या हृदय गति का पता लगाने के साथ नहीं आएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल डिवाइस के अपकमिंग वर्जन में ऑडियो एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर ज्यादा फोकस होने की संभावना है।

क्या होगी खासियत?
एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने हाल ही में कहा था कि एयरपोड्स प्रो 2 का निर्माण वियतनाम में किया जाएगा। कुओ ने भविष्यवाणी की थी कि एयरपोड्स प्रो 2 चार्जिग केस में अभी भी चार्जिग के लिए एक लाइटनिंग पोर्ट की सुविधा होगी, इस साल यूएसबी-सी में स्विचओवर की उम्मीदों को धराशायी कर देगा।

अगली खबर