बीएसएनएल के इन प्लान में मिलता है जियो और एयरटेल से ज्यादा फायदा

BSNL 4G Recharge Plan: बीएसएनएल जल्द ही देश भर में अपनी 4जी सेवाएं शुरू कर सकती है। कंपनी दो 4जी प्लान प्रदान करती है, जो जियो और एयरटेल से ज्यादा फायदे वाले हैं।

BSNL 4G Recharge Plan
BSNL 4G Recharge Plan: बीएसएनएल के दो 4जी रिचार्ज प्लान 

नई दिल्ली: कई वर्षों से हम बीएसएनएल 4जी की लॉन्चिंग की खबरें सुनते आ रहे हैं। हालांकि पैन इंडिया स्तर पर बीएसएनएल 4जी सर्विस की लॉन्चिंग अभी दूर है, लेकिन घाटे से उबरने की कोशिश कर रही सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कुछ क्षेत्रों में 4जी और अन्य क्षेत्रों में 3जी सेवा प्रदान कर रही है। कंपनी ने अभी तक सिर्फ दो 4जी प्लान जारी किए हैं, जो 10 जीबी डेटा प्रति दिन और 84 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। बीएसएनएल 4जी उपभोक्ताओं को 96 रुपये और 236 रुपये का प्लान मिल रहा है। 

बीएसएनएल के इन दोनों प्लान की बात करें तो बीएसएनएल 4जी प्लान की शुरुआत 96 रुपये से होती है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को सिर्फ डेटा लाभ मिलता है। यानी इस प्लान में कोई एसएमएस और कॉलिंग लाभ नहीं मिलेगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है और इस पूरी अवधि के लिए उपभोक्ता को 280 जीबी डेटा मिलता है। 

 वहीं 236 रुपये के प्लान की बात करें तो इसमें 840 जीबी डेटा मिलता है। इस प्लान में भी उपभोक्ताओं को कॉलिंग और एसएमएस लाभ मिलता है। इस 236 रुपये के प्लान की वैधता 84 दिनों की है। दोनों ही प्लान में उपभोक्ताओं को 10 जीबी डेटा प्रति दिन मिलता है। बीएसएनएल 4जी की स्पीड भारती एयरटेल और रिलायंस जियो से कम है, लेकिन इसमें 10 एमबीपीएस की स्पीड मिलती है। 

रिलांयस जियो के पास इस प्रकार का कोई प्लान नहीं है। जियो 4जी डेटा वाउचर की कीमत 251 रुपये है, जिसमें उपभोक्ताओं को 51 दिनों के लिए 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है। यानी इस पूरे प्लान में उपभोक्ताओं को कुल 102 जीबी डेटा मिलता है। शायद बीएसएनएल भी पैन इंडिया लेवल पर 4जी सेवा लॉन्च करने के बाद इन प्लान को प्रदान ना करे। 4जी प्लान के लिए बीएसएनएल उपभोक्ताओं के पास 4जी सिम कार्ड भी होना चाहिए। 

अगली खबर