BSNL Recharge Plan: बीएसएनएल वापस लाई ये सस्ता रिचार्ज प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग की सुविधा

BSNL Rs 96 Recharge Plan: बीएसएनएल अपने सस्ते और चर्चित रिचार्ज प्लान को वापस लेकर आई है। इस प्लान में उपभोक्ताओं को फ्री कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा मिलती है।

BSNL Recharge Plan
BSNL Recharge Plan: बीएसएनएल वापस लाई सस्ता रिचार्ज  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • बीएसएनएल के इस प्लान में उपभोक्ताओं को हर दिन कॉलिंग के लिए 250 मिनट्स फ्री मिलेंगे।
  • इसके अतिरिक्त प्लान में हर दिन यूजर्स को 100 एसएमएस भी मिलेंगे।
  • बीएसएनएल के इस प्लान को कोई डेटा सुविधा नहीं मिलती है।

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगल लिमिटेड यानी बीएसएनएल इन दिनों बड़े बदलाव से गुजर रही है। बीएसएनएल अन्य टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए लगातार अपने प्लान में बदलाव कर रही है। कुछ दिनों पहले बंद किए गए प्लान को बीएसएनएल के कुछ बदलाव के साथ वापस बाजार में उतारा है। हम बात कर रहे हैं बीएसएनएल के 96 रुपये के प्रीपेड प्लान की, जो काफी ज्यादा चर्चित रहा है, लेकिन हाल में ही कंपनी ने इस प्लान को बंद कर दिया था। 

बीएसएनएल 96 रुपये के अपने प्लान को लेकर वापस आ गई है, लेकिन कंपनी ने इसमें कई बड़े बदलाव किए हैं। अगर आप बीएसएएल के 96 रुपये के वसंतम प्लान के बारे में जानते होंगे तो आपको पता होगा कि ये एक वॉइस प्लान है। यानी इस प्लान में कंपनी डेटा प्रदान नहीं करती है। वसंतम प्लान में उपभोक्ताओं को सिर्फ कॉलिंग लाभ फ्री मिलता है। 

BSNL Rs 96 Plan Benefit

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल के वसंतम प्लान में उपभोक्ताओं को 21 दिनों तक की फ्री कॉलिंग सुविधा मिलती है। इस प्लान के तहत ग्राहकों को हर दिन 250 मिनट फ्री कॉलिंग के लिए किसी भी नेटवर्क पर मिलते हैं। इसके साथ ही कंपनी प्रति दिन 100 एसएमएस 21 दिनों तक प्रदान करती है। हालांकि इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है, लेकिन फ्री लाभ इस प्लान में सिर्फ 21 दिनों के लिए मिलते हैं। पहले इस प्लान में उपभोक्ताओं को 180 दिनों की वैधता मिलती थी। 

बीएसएनएल पहले भी इस प्लान में फ्री सेवाएं सिर्फ 21 दिनों के लिए ही देती थी और अब भी इस प्लान में फ्री सेवाएं 21 दिनों के लिए मिल रही हैं। कंपनी ने सिर्फ प्लान की वैधता को 180 दिनों से घटाकर 90 दिन कर दिया है। लेकिन प्लान की ज्यादातर सुविधाएं आपको अब भी 21 दिनों में मिल रही है, इसलिए ये कम कीमत पर सिर्फ वॉइस कॉलिंग प्लान चाहने वाले उपभोक्ताओं के लिए ये अच्छा प्लान हो सकता है।

अगली खबर