Facebook new Feature Avatar: फेसबुक पर इस तरह शेयर करें अपना अवतार, FB के नए फीचर का इस तरह उठाए लाभ

Facebook Feature: फेसबुक ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है अवतार फीचर। इसके जरिए फेसबुक यूजर्स फेसबुक पर अपना अवतार क्रिएट कर सकते हैं और उसे अपने एफबी पेज पर शेयर कर सकते हैं। जानिए इसके बारे में-

facebook avatar launched in india
फेसबुक अवतार फीचर 
मुख्य बातें
  • फेसबुक ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है अवतार फीचर
  • इसके जरिए यूजर अपना अवतार क्रिएट कर सकते हैं
  • स्टिकर फॉर्म में क्रिएट किए गए अवतार को शेयर भी किया जा सकता है

Facebook ने हाल ही में कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं जिसमें से एक है अवचार फीचर। इसके जरिए एफबी यूजर फेसबुक अकाउंट पर अपना अवतार क्रिएट कर उसे पेज पर शेयर कर सकता है। यह एक बहुत ही इंटरेस्टिंग फीचर है जिसे लॉन्च होने के साथ यूजर्स ने हाथों हाथ लिया है और ये काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है।

फेसबुक यूजर्स इसके जरिए इमोजी फॉर्म में या कार्टून फॉर्म में अपना कैरेक्टर डिजाइन कर सकते हैं और इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। फेसबुक दुनिया की सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया कंपनी है जो समय-समय पर अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए नए-नए फीचर्स लॉन्च करती रहती है।

फेसबुक के अलावा इनकी ही कंपनी व्हाट्सएप और मेसेंजर पर भी इस क्रिएट किए गए अवतार को शेयर भी किया जा सकता है। फेसबुक पर अवतार क्रिएट करने के बाद आप इसे शेयर भी कर सकते हैं। इसे स्टिकर्स फॉर्म में आप कमेंट्स बॉक्स में शेयर कर सकते हैं।

लोग अपनी पसंद के मुताबिक वर्चुअल कार्टून या एनिमेटेड कैरेक्टर को चुन रहे हैं। वहीं भारत के लोगों के लिए विभिन्न प्रकार के चेहरे, हेयर स्टाइल और आउटफिट्स जो विशेष रूप से भारत के लिए अनुकूलित किए गए हैं। इसे मैसेंजर और व्हाट्सएप चैट पर भी शेयर किया जा सकता है।

शेयर कैसे करें-

  • अवतार शेयर करने के लिए सबसे पहले इमोजी आइकन पर जाएं।
  • यहां से अपनी पसंदीदा अवतार स्टिकर को सेलेक्ट करें
  • सेलेक्ट करने के बाद आप सेंड बटन पर क्लिक करके इसे शेयर कर सकते हैं।

यह लगभग एप्पल मीमोजी और बिटमोजी अवतार के जैसे ही है। आप इस अवतार इमोजी को फेसबुक पर प्रोफाइल पिक्चर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं, कमेंट्स सेक्शन में भी इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही मैसेंजर चैट्स में भी इसे यूज कर सकते हैं। इतना ही नहीं फेसबुक अवतार स्टिकर फेसबुक के साथ-साथ ट्विटर, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम और मेल पर भी उपलब्ध है जहां से इसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

अगली खबर