Google Doodle Game: गूगल लेकर आया Pepper and Ice Cream गेम, ऐसे खेलें, VIDEO

Popular Google Doodle Games: लॉकडाउन के बीच Google ने अपने Doodle Games की सीरीज लॉन्च की है। आज Pepper and Ice Cream लेकर आया है।

नई दिल्ली : दुनिया भर में लोग कोरोनो वायरस को फैलने से रोकने के लिए अधिकांश देशों में लॉकडाउन लागू है। लोग घरों में बंद हैं। अधिकांश लोग अपने अपने स्मार्टफोन से चिपके हुए हैं। ऐसे में घर बैठे मनोरंजन करने के लिए Google ने अपने Doodle Games की सीरीज लॉन्च की है। आज एक नया गेम Pepper and Ice Cream लेकर आया है। यह गेम अमेरिकी केमिस्ट और पुरस्कार विजेता शोधकर्ता  Wilbur Scoville पर आधारित है जिन्होंने मिर्च के तीखेपन में अंतर तय किया था।

यह गेम 2016 के इस गूगल डूडल को पेश किया गया था। इसमें आपको नॉलेज के साथ ही गेम की मस्ती भी मिलेगी। यह एक इंटरेक्टिव गूगल डूडल है। इस गेम में यूजर को मिर्च के तीखेपन को कम करने का मौका मिलता है और वो भी आईस्क्रीम की मदद से। है ना तीखा और मीठा गेम। इस डूडल को Olivia Huynh ने डिजाइन किया था। इसमें आईस्क्रीम को फेंक कर आप मिर्च के तीखेपन को कम करते हैं।

श्री स्कोविल के जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए खेल पहली बार जनवरी 2016 में सामने आया। गूगल ने CODID-19 महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन के दौरान लोगों का मनोरंजन करने के लिए हर दूसरे दिन डूडल पेश कर रहा है 27 अप्रैल से इन डूडल गेम की सीरीज को फिर से लॉन्च किया है।

जब यूजर्स का माउस गूगल पेज के डूडल पर घूमता है, तो एक मैसेज दिखाई देता है जो कहता है कि घर पर रहें और गूगल डूडल के साथ  खेलें। गूगल ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि जैसा कि कोरोना वायरस दुनिया भर के समुदायों को प्रभावित करना जारी रखता है, हर जगह लोग और परिवार घर पर अधिक समय बिता रहे हैं। इस के प्रकाश में, हम अपने कुछ लोकप्रिय इंटरैक्टिव गूगल डूडल गेम्स में थ्रोबैक डूडल सीरीज की शुरुआत कर रहे हैं!


 

अगली खबर