अगले साल पिक्सल 6 स्मार्टफोन लॉन्च करेगा Google, इसमें होगा अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा 

पिक्सल 5 के बाद अब गूगल अगले साल अपने स्मार्टफोन पिक्सल 6 लॉन्च करने की तैयारी में है। इसमें कैमरा स्क्रीन के नीचे ही होगा।

Google to launch Pixel 6 smartphone next year 2021, will have under-display selfie camera
गूगल स्मार्टफोन (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

सैन फ्रांसिस्को : पिक्सल 5 के बाद अब गूगल अगले साल अपने स्मार्टफोन पिक्सल 6 को लॉन्च कर सकता है और अब एक नए पेटेंट में इस बात का संकेत मिला है कि डिवाइस में अंडर-स्क्रीन सेल्फी स्नैपर मिल सकता है। टेकरडार की रिपोर्ट के मुताबिक, पेटेंट में इसके बारे में अधिक विस्तार से तो नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह कैमरा स्क्रीन के नीचे ही होगा।

जेडटीई अंडर-डिस्प्ले फ्रंट शूटर के साथ एक स्मार्टफोन को पहले से पेश कर चुका है और शाओमी व ओप्पो भी अपने प्रोटोटाइप में इसका खुलासा कर चुके हैं। साल 2021 में पेश होने वाले सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 में भी इस तकनीक के होने की उम्मीद की जा रही है। पेटेंट में फोन के कई अन्य विवरणों की भी जानकारी दी गई है, जिनमें बेसिक डिजाइन से लेकर मेन कैमरा का लोकेशन तक शामिल है।

पेटेंट से प्राइमरी कैमरा मॉड्यूल के डिजाइन के बारे में भी पता चलता है, जिसके डिजाइन में पिक्सल 5 से अलग कोई बदलाव नहीं किया गया है; यानि कि इसके कैमरा मॉड्यूल में दो सेंसर और एक एलईडी फ्लैश को शामिल किया गया है। स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो आगामी गूगल पिक्सल 6 में 6.0 इंच की फूल एचडी (1080 गुना 2340 पिक्सल) ओएलईडी स्क्रीन दी जाएगी, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 होगा।

8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ पेश किए जाने वाले इस डिवाइस के ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 11 पर रन करेगा और इसमें फार्स्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,080 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।
 

अगली खबर