Nothing Phone 1 का हुआ ऐलान, कंपनी के CEO ने कहा- हम देंगे Apple का अल्टरनेटिव

Carl Pei के ब्रैंड Nothing ने बुधवार की शाम हुए एक इवेंट में अपने पहले स्मार्टफोन Nothing Phone (1) की घोषणा की। कंपनी ने कंफर्म किया है कि इस नए फोन को भारत में 2022 की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

Nothing phone (1)
Photo Credit- Flipkart 
मुख्य बातें
  • Nothing के इस अपकमिंग फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर मौजूद होगा
  • Pie ने कहा कि हम Apple के अल्टरनेटिव के तौर पर सबसे बेहतर प्रोडक्ट्स तैयार कर रहे हैं
  • Nothing phone (1) Nothing OS पर चलेगा

Carl Pei के ब्रैंड Nothing ने बुधवार की शाम हुए एक इवेंट में अपने पहले स्मार्टफोन Nothing Phone (1) की घोषणा की। कंपनी ने कंफर्म किया है कि इस नए फोन को भारत में 2022 की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल बाजार में कंपनी केवल एक ही Nothing Ear 1 ईयरबड्स को ऑफर करती है। 

Nothing के इस अपकमिंग फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर मौजूद होगा। हालांकि, कंपनी की ओर से इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। पूरे इवेंट के दौरान Pie के विजन को लेकर भी काफी बात कही गई। 

10,999 रुपये वाले Redmi 10 की आज भारत में पहली सेल, ऐसे मिलेगा 1,000 रुपये का डिस्काउंट

इवेंट के दौरान Pie ने कहा कि हम Apple के अल्टरनेटिव के तौर पर सबसे बेहतर प्रोडक्ट्स तैयार कर रहे हैं। अगर आप बाजार में ऐसे प्रोडक्ट्स चाहते हैं जो कनेक्टेड हों और एक साथ स्मूद तरीके से फंक्शन करते हों तो आपके पास केवल Apple का ऑप्शन बचता है। MacBook, iPhone और AirPods ये सबकुछ एक साथ उस तरह से काम करते हैं जिस तरह से आप चाहते हैं। लेकिन जैसे ही आप Windows PC या एंड्रॉयड फोन के लिए उस इकोसिस्टम को छोड़ते हैं ये टूट जाता है। 

Apple से बेहतर प्रोडक्ट्स बनाने वाले इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंपनी को काफी मेहनत की जरूरत होगी। क्योंकि, इसे लेकर गूगल भी पिछले काफी समय से प्रयासरत है। लेकिन, ऐसी सफलता कंपनी को अब तक नहीं मिल पाई है। 

1,999 रुपये में लॉन्च हुई ये नई स्मार्टवॉच, वाटरप्रूफ है और ब्लड प्रेशर भी चेक करती है

पाई के मुताबिक, ग्राहकों को के पास ज्यादा ऑप्शन्स नहीं है और इसी वजह से इनोवेशन पर असर पड़ रहा है। Nothing अपने प्रोडक्ट्स के साथ इसी को बदलना चाहता है। कंपनी के मुताबिक उनके इकोसिस्टम में नथिंग के प्रोडक्ट्स और दूसरे लीडिंग ब्रैंड्स के भी प्रोडक्ट्स होंगे। पाई ने कहा कि Nothing phone (1) Nothing ear (1) और यहां तक की Apple के AirPods और फ्यूचर Tesla कार्स के साथ भी सीमलेस तरीके से काम करेगा। 

Nothing phone (1) Nothing OS पर चलेगा। पाई ने इस OS को लेकर कहा कि इसका फोकस डिवाइस को फास्ट बनाना होगा और ये बिना ब्लोटवेयर के आएगा। 

अगली खबर