गूगल-YouTube और जीमैल हुए डाउन, बाद में बहाल हुईं सेवाएं

टेक एंड गैजेट्स
Updated Dec 14, 2020 | 18:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Google-youtube down: सोमवार शाम को गूगल-जीमेल और यूट्यूब ने अचानक से काम करना बंद कर दिया। दुनियाभर के लोगों को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

google down
गूगल डाउन 

नई दिल्ली: कई लोगों को उस समय मुश्किलों का सामना करना पड़ा, जब Google सोमवार शाम को गूगल की कई सेवाओं ने अचानक काम करना बंद कर दिया। बाधित होने वाली सेवाओं में जीमेल, गूगल सर्च इंजन, यूट्यूब और गूगल मैप शामिल थीं। YouTube सर्च करने पर 'कुछ गलत हो गया...' लिखा आ रहा है। ट्विटर पर भी #YouTubeDOWN ट्रेंड कर रहा है। टीम YouTube ने बयान जारी कर कहा है, 'हम जानते हैं कि आप में से कई को अभी YouTube चलाने में परेशानी हो रही है- हमारी टीम को इसकी जानकारी है और इस पर गौर कर रही है। जैसे ही हमारे पास और समाचार होंगे, हम आपको यहां अपडेट करेंगे।' 

हालांकि काफी देर डाउन रहने के बाद ये सेवाएं काम करने लगीं। काफी देर तक ये सेवाएं प्रभावित रहीं। Gmail के बारे में बात करते हुए Downdetector का दावा था कि 79 प्रतिशत से अधिक उपयोगकर्ता लॉग-इन में समस्याओं का सामना कर रहे थे, जबकि 15 प्रतिशत उपयोगकर्ता वेबसाइट तक नहीं पहुंच पा रहे थे। Google को लेकर Downdetector का दावा था कि 88 प्रतिशत उपयोगकर्ता लॉग-इन में समस्याओं का सामना कर रहे थे, जबकि 11 प्रतिशत को सर्च करने में समस्या आ रही थी।

अगली खबर