लॉकडाउन के बीच जियो का बड़ा फैसला- 100 SMS और इतने मिनट कॉल फ्री

Reliance Jio Plan: रिलायंस जियो ने लॉकडाउन के दौरान अपने यूजर्स का ध्यान रखते हुए 17 अप्रैल तक 100 मिनट कॉल और 100 SMS फ्री देने की घोषणा की है। अब ATM से भी जियो को रिचार्ज किया जा सकेगा।

Jio
रिलायंस का बड़ा ऐलान 

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने 17 अप्रैल तक अपने यूजर्स को 100 मिनट की कॉलिंग और 100 टेक्स्ट मैसेज फ्री देने की घोषणा की है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि अगर यूजर के प्लान की वैलिडिटी भी समाप्त हो जाती है तो इनकमिंग कॉल जारी रहेगी। 17 अप्रैल 2020 तक देश में कहीं भी 100 मिनट की कॉल्स और 100 एसएमएस मुफ्त सेवा का लाभ उठाया जा सकता है।

रिलायंस जियो ने बैंकों के साथ भी पार्टनरशिप की है ताकि यूपीआई और नेट बैंकिंग रिचार्ज जैसे ऑनलाइन विकल्पों के साथ-साथ एटीएम का उपयोग करके भी रिचार्ज की सुविधा प्रदान की जा सके। कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा, कुछ JioPhone उपयोगकर्ता अभी भी रिचार्ज करने में असमर्थ हैं और अभी इसकी (दूरसंचार सेवाओं) सबसे ज्यादा जरूरत है, खासकर ऐसे महत्वपूर्ण समय के दौरान। इसलिए, जियो अपने JioPhone यूजर्स के लिए अतिरिक्त प्रयास कर रहा है।

इन बैंकों के ATM से होगा रिचार्ज
Reliance Jio ने पुष्टि की है कि ATM रिचार्ज की सुविधा AUF बैंक, एक्सिस बैंक, डीसीबी बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आईडीबीआई बैंक, आईडीएफसी बैंक, स्टैंडर्ट चार्टर्ड बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ATM मशीनों के माध्यम से उपलब्ध होगी। टेलीकॉम कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी घोषणा की। इसके साथ, कंपनी ने कुछ सरल स्टेप भी दिए हैं कि कैसे कोई एटीएम मशीन का उपयोग करके अपने Jio नंबर को रिचार्ज कर सकता है। 

BSNL ने भी किया ये ऐलान
21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान अन्य नेटवर्क प्रोवाइडर्स ने भी अपने संबंधित उपभोक्ताओं की मदद के लिए कदम उठाए हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को घोषणा की कि बीएसएनएल के प्रीपेड यूजर 20 अप्रैल तक अपने नंबरों का उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारत संचार निगम लिमिटेड ने निर्णय लिया है कि 20 अप्रैल तक प्रीपेड सिम बंद नहीं किए जाएंगे। आउटगोइंग कॉल के लिए 10 रुपए इनसेंटिव प्रदान किया गया है ताकि गरीब और जरूरतमंद लोग काम करना जारी रखें। 

अगली खबर