रिलायंस JIO के Top 5 प्लान जो हैं यूजर्स की पहली पसंद, एक रिचार्ज में मिलती हैं कई सुविधाएं

Jio most attractive offers: देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के पास ऐसे कई रिचार्ज मौजूद हैं जो लोगों के मन को खूब भाते हैं। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ प्लान्स पर।

Reliance Jio's most attractive plans
रिलायंस जियो के सबसे आकर्षक प्लान  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन में जियो यूजर्स में बढ़ी आकर्षक ऑफर्स की तलाश
  • कौन से रिचार्ज में मिलेगा ज्यादा फायदा, यहां जानिए
  • एक नजर जियो के उन टॉप 5 प्लान पर, जो लोगों में हैं सबसे ज्यादा लोकप्रिय

नई दिल्ली: रिलायंस जियो देश के सबसे दिग्गज टेलीकॉम ऑपरेटर्स में से एक है जिसने बीते सालों मे अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर दी है। 4जी सेवा लॉन्च करते हुए जियो ने टेलीकॉम जगत में दस्तक देते हुए खलबली मचा दी थी और जियो के स्टोर के बाहर सिम खरीदने के लिए लोगों की लाइन लगने लगी थीं। वजह थी शानदार स्पीड और कंपनी की ओर से दी जा रही आकर्षक सुविधाएं। जियो ने तेजी से अपने यूजर्स बढ़ाए और आज भी प्रतिस्पर्धी प्लान्स के साथ टेलीकॉम जगत में अपना दबदबा कायम कर रखा है।

ऐसे समय में जब लॉकडाउन के दौरान लोग घरों के अंदर बंद हैं तब समय काटने के लिए इंटरनेट की जरूरत भी बढ़ गई है। लोग ऐसे रिचार्ज कराने चाहते हैं जिनमें उन्हें कई तरह की सुविधाएं मिल रही हों। आइए एक नजर डालते हैं जियो के उन प्लान्स पर जो लोगों की पहली पसंद हैं और जिनमें कंपनी ने आकर्षक ऑफर्स दिए हैं।

  1. डेढ़ जीबी प्रतिदिन डेटा के साथ कॉलिंग और अन्य सुविधाएं जियो का सबसे पॉपुलर प्लान हैं। इसके अंतर्गत अलग अलग वैलिडिटी के प्लान मौजूद हैं लेकिन खास तौर पर 555 वाला प्लान लोगों को ज्यादा पसंद आता है क्योंकि यह 199 और 399 के प्लान से ज्यादा किफायती है। इसमें 84 दिन की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा, जियो टू जियो फ्री कॉलिंग, जियो टू नॉन जियो कॉलिंग के लिए 3000 मिनट, रोजाना 100 एसएमएस और जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है।
  2. 544 के अलावा 599 वाला प्लान भी 84 दिन की वैलिडिटी वाला है लेकिन इसमें डेढ़ जीबी की जगह 2 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा जियो से जियो में अनलिमिटेड कॉल, दूसरे नेटवर्क पर 3000 मिनट और रोज 100 एसएमएस और जियो एप्स के सब्सक्रिप्शन की सुविधा उपलब्ध है।
  3. तीसरा प्लान उन लोगों के लिए जो बार बार रिचार्ज के झंझट में नहीं पड़ना चाहते, लंबी वैलिडिटी चाहते हैं और मामूली तौर पर इंटरनेट की जरूरत होती है लेकिन कॉलिंग ज्यादा करनी होती है। 1200 रुपए के प्लान में 336 दिनों की वैलिडिटी के साथ 12000 नॉन जियो नेटवर्क पर कॉलिंग मिनट, जियो टू जियो फ्री कॉलिंग, 24 जीबी डेटा और 3600 एसएमएस के साथ जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है।
  4. इससे आगे चलने पर 4999 का प्लान उपलब्ध है जिसकी वैलिडिटी 360 दिन की है। इसमें 350 जीबी डेटा, दूसरे नेटवर्क पर 12000 मिनट, रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है।
  5. इसके अलावा 2121 रुपए का प्लान भी काफी लोकप्रिय है जिसकी वैलिडिटी 336 दिनों की है। इसमें रोजाना 1.5 जीबी डेटा, 12 हजार कॉलिंग मिनट और रोजाना 100 एसएमएस के साथ अन्य सुविधाएं मिलती हैं।
अगली खबर