Sony ने लॉन्च किया Xperia 5 स्मार्टफोन और नया ओवर-इअर हेडफोन

दिग्गज कंपनी सोनी ने अत्याधुनिक स्मार्टफोन एक्सपीरिया 5 लॉन्च किया है। यह फोन कई सुविधाओं से लैस है। इसके अलावा सोनी ने भारत में अपना पहला ओवर-इअर हेडफोन लॉन्च किया है।

Sony launches Xperia 5 smartphone and new over-ear headphones
Sony ने लॉन्च किया Xperia 5 स्मार्टफोन और नया इयर हेडफोन 

सेन फ्रांसिस्को: सोनी ने 120 हट्ज रिफ्रेश रेट, ट्रिपल रियर कैमरा और क्लॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिप के साथ अपना अत्याधुनिक स्मार्टफोन एक्सपीरिया 5 लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन अमेरिका में अनलॉक्ड ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा। इस डिवाइस का प्री-आर्डर 950 डॉलर में 29 सितम्बर से किया जा सकता है। इसे 4 दिसम्बर तक शिप किया जाएगा।

तमाम खूबियां हैं इस फोन में

यह फोन भारत में लॉन्च होगा या नहीं इसे लेकर सोनी ने अभी कुछ नहीं कहा है। तमाम खूबियों से लैस यह फोन तीन कैमरों वाला है। इसमें 12एमपी प्राइमरी सेंसर के अलावा इतने ही एमपी के दो और कैमरे हैं। फ्रंट में 8एमपी का स्नैपर है, जिसे अपर बेजेल में फिट किया गया है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है। सोनी का दावा है कि फास्ट चार्जिग ऑब्शन के साथ इसे 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

सोनी ने भारत में लॉन्च किया इयर हेडफोन
वहीं सोनी ने शुक्रवार को भारत में अपना पहला ओवर-इअर हेडफोन लॉन्च किया। इसकी कीमत 29,990 रुपये है। कम्पनी के मुताबिक डब्ल्यूएफ-1000एक्सएम3 हेडफोन एक साथ दो ब्ल्यूटुथ डिवाइस के साथ पेयर किया जा सकता है। इसमें दिया गया फीचर इसे एक साथ दो ब्ल्यूटुथ डिवाइसेज के साथ स्विच करने की आजादी देता है।

शानदार खूबियों से लैस है हेडफोन

 यह हेडफोन यह आसानी से डिटेक्ट कर सकता है कि कौन से डिवाइस पर कॉल आ रही है और फिर यह उसी के अनुरूप खुद को ढाल लेता है। इसमें दो माइक्रोफोन हैं। दोनों हर एक इअरकप के लिए हैं और इसका मकसद नॉइज कैंसीलेशन है। यह हेडफोन एलेक्सा, गूगल एसिस्टेंट और सीरी को भी सपोर्ट करता है। इस हेडफोन में 30 घंटे तक संगीत सुनने की क्षमता प्रदान करने वाली बैटरी है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह पूरे दिन वायरलेस एक्सपीरिएंस दे सकता है।

अगली खबर