ट्विटर डील तोड़ने के बाद मस्क ने की माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म की तारीफ, कहा...

हाल ही में दुनिया के सबसे रईस शख्स ने ट्विटर (Twitter) के साथ 44 अरब डॉलर की डील तोड़ दी थी, अब टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने ट्विटर की तारीफ की है।

Twitter can become accurate and relevant news source says Tesla ceo Elon Musk
ट्विटर डील तोड़ने के बाद एलन मस्क ने की प्लेटफॉर्म की तारीफ, कहा...  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली। टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने सोमवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) वास्तव में इस निराशाजनक समय में सटीक और प्रासंगिक समाचार प्रसारित कर सकता है। उन्होंने पहले मीडिया को 'सच्चाई तलाशने वाली मशीन के रूप में तैयार क्लिक-सीकिंग मशीन' कहा था।

ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई में हैं मस्क
मस्क, जो अब 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त करने के बाद ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई में हैं, ने एक ताजा ट्वीट में कहा : 'एक समाचार स्रोत खोजना निश्चित रूप से कठिन है जो सटीक, प्रासंगिक और पूरी तरह निराशाजनक नहीं है!' उन्होंने कहा, 'द इकोनॉमिस्ट और जॉन स्टीवर्ट डेली शो/कोलबर्ट रिपोर्ट के पुराने स्कूल संस्करण बहुत अच्छे थे।'

ब्रिन की पत्नी के साथ अफेयर की खबरों का किया था खंडन
उन्होंने आगे ट्वीट किया, 'शायद ट्विटर वह (स्रोत) बन सकता है।' एक फॉलोवर ने प्रतिक्रिया दी, 'वास्तव में, यह सभी की आशा है, लेकिन ट्विटर बॉट बना रहा है।' मस्क ने पिछले महीने वॉल स्ट्रीट जर्नल (डब्ल्यूएसजे) की एक रिपोर्ट की आलोचना की थी, जिसमें कथित तौर पर गूगल के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन की पत्नी निकोल शनहान के साथ उनके कथित संबंध का खुलासा हुआ था, जिसका टेस्ला के सीईओ ने जोरदार खंडन किया है।

डब्लूएसजे की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि 'मस्क ने सर्गेई ब्रिन की पत्नी के साथ अंतिम बार संबंध बनाए, जिससे गूगल के सह-संस्थापक को इस साल की शुरुआत में तलाक के लिए फाइल करने और तकनीकी अरबपतियों की लंबी दोस्ती को समाप्त करने के लिए प्रेरित किया। मस्क ने बाद में उसे शानहन के साथ जोड़ने के लिए अखबार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे डब्लूएसजे पर झूठी रिपोर्ट करने के लिए मुकदमा करना चाहिए कि पिछले दिसंबर में ब्रिन से अलग होने के दौरान उसका उसके साथ एक संक्षिप्त संबंध था।

टेस्ला के सीईओ ने यह भी कहा कि चरित्र हनन के हमले इस साल एक नए स्तर पर पहुंच गए। उन्होंने इन दिनों मीडिया में हो रही अवांछित अटेंशन पर नाराजगी जताते हुए इसे 'सुपर बेकार' बताया है। दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति ने यह भी कहा कि 'लगभग सभी ट्विटर खातों के साथ बातचीत हाल ही में बहुत कम हुई है।' उन्होंने चल रहे कानूनी विवाद के हिस्से के रूप में ट्विटर के खिलाफ एक काउंटर सूट दायर किया है जो 17 अक्टूबर से पांच दिनों के लिए शुरू होगा।

अगली खबर