कोविड-19 के बीच इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रहा 'until tomorrow', अब तक हजारों लोग बने इस गेम का हिस्सा

Social Media Challenges: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए लोगों ने सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ खुद को कोरेंटिन भी कर लिया है। ऐसे में लोग अब खुद को बिजी रखने के लिए कई तरह के तरीके अपना रहे हैं।

Until Tomorrow trends
Until Tomorrow trends 
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग खुद को कोरेंटिन कर रहे हैं।
  • सोशल मीडिया पर कई ऐसे गेम हैं, जो इस वक्त ट्रेंड कर रहे हैं।
  • इंस्टाग्राम पर अब तक until tomorrow गेम का हिस्सा 682,000 बने हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। इस वक्त खुद को इस वायरस से बचाने के लिए लोगों ने कोरेंटिन कर लिया है। ऐसे में घर में खुद को बिजी रखने के लिए लोग तरह तरह के तरीके ढूंढ़ रहे हैं। वहीं इस वक्त सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोग एक्टिव हैं। इसके अलावा टिक-टॉक, इंस्टाग्राम भी लोगों का फेवरेट टाइम पास बन गया है।

इस वक्त लोग अपने समय को रोचक बनाने के लिए टिक टॉक, इंस्टाग्राम पर कई ऐसे तरीके निकाले हैं, जिसके तहत वो खुद को बिजी भी रख रहे हैं। बता दें कि लोगों ने अपने मूड को बेहतर करने के कई तरीके खोजना शुरू कर दिए हैं। बता दें कि  सोशल मीडिया पर कई ऐसे चैलेंज ट्रेंड कर रहे हैं, जिसे लोग एक दूसरे के साथ शेयर भी कर रहे हैं।

इन दिनों वर्कआउट को लेकर  #see10do10 चैलेंज सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। इस चैलेंज के तहत लोग 10 पुशअप करते हुए वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड करते हैं। ऐसे में इसे अपने किसी भी दोस्त के साथ शेयर कर उन्हें फिट रहने का चैलेंज दे सकते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by K A R E N K H O (@karenkh0) on

इसी तरह कई चैलेंज हैं, जो इन दिनों इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रहे हैं। इसके अलावा कई लोग इंस्टाग्राम पर अपनी पसंदीदा चीजों की एक चेन बनाकर स्टोरी शेयर कर रहे हैं। इस चैलेंज के तहत वह अपने फेवरेट चीजों की एक चेन बनाकर पिक्सर पर दिए गए खाली स्थान को भरते हैं। इस तस्वीर में खाना, फूल, टीवी शो, सेंट आदि को लेकर बॉक्स बनाए रहते हैं, उस बॉक्स को यूजर्स भरते हैं। इसके बाद इस चैलेंज को एक्सेप्ट करने के लिए वो अपने फेवरेट लोगों को टैग करते हैं। इस तरह इस चेन को भरने में लोग एन्जॉय भी कर रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by (@baby_angle.21) on

वहीं इस वक्त इंस्टाग्राम पर एक गेम ट्रेंड कर रहा है। इसका नाम है 'कल तक' यानी 'until tomorrow' है। इस गेम के तहत लोगों को एक अपनी सबसे खराब फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करनी होती है और कैप्शन में until tomorrow लिखना होता है। इस तस्वीर को पोस्ट करने के बाद आपको उस शख्स को टैग करना होता है जिसने आपको इस गेम के बारे में बताया है।

इस गेम के तहत जिन लोगों ने आपकी इस तस्वीर को लाइक किया है, अब आप उन्हें ये गेम खेलने के लिए कहेंगे। इसके तहत आप अपने शेयर किए तस्वीर को 24 घंटें बाद डिलीट कर देंगे। इस तरह यह गेम लोग एक्सेप्ट करेंगे और एन्जॉय करते रहेंगे। इस वक्त यह गेम इंस्टाग्राम पर काफी पसंद किया जा रहा है। बता दें कि कोविड-19 के समय अब तक इस गेम का तकरीबन 682,000 से अधिक लोग हिस्सा बने हैं। वहीं लगातार इसकी संख्या बढ़ रही है।

अगली खबर