वोडाफोन आडिया दे रही है अनलिमिटेड हाई स्पीड डेटा, लेकिन रात में ही करना होगा इस्तेमाल

Vi Unlimited High-Speed Night Data : वोडाफोन आइडिया ने प्रीपेड यूजर्स के लिए रात में अनलिमिटेड हाई-स्पीड डेटा ऑफर किया है।

Vodafone Idea is offering unlimited high speed data, but will have to be used at night
वीआई का अनलिमिटेड डेटा प्लान 

वोडाफोन आइडिया (Vi) ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए रात में अनलिमिटेड हाई-स्पीड डेटा ऑफर किया है। जो कस्टमर 249 रुपए और उससे अधिक के अनलिमिटेड डेली डेटा पैक के साथ रिचार्ज करते हैं, वे रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच हाई स्पीड अनलिमिटेड डेटा का उपयोग कर पाएंगे। वीआई का कहना है कि रात के दौरान वेब ब्राउजिंग करने के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर बिंग करने से अधिक डेटा की खपत होती है। रात में हाई-स्पीड डेटा की शुरुआत वीआई ने अपने ग्राहकों के लिए किया है।

टेलीकॉम ऑपरेटर ने घोषणा की है कि प्रीपेड यूजर्स रात 12 बजे से और सुबह 6 के बीच अनलिमिटेड हाई-स्पीड डेटा का आनंद ले पाएंगे। वीआई मौजूदा और नए ग्राहक जिन्होंने 249 रुपए या उससे अधिक का रिचार्ज कराते हैं वे इस लाभ का आनंद ले पाएंगे। न्यूनतम रिचार्ज मूल्य के अलावा, इस लाभ के साथ कोई अन्य प्रतिबंध नहीं हैं। ग्राहकों को अपने प्रीपेड रिचार्ज के साथ सप्ताहांत डेटा रोलओवर लाभ भी मिलेगा। यह वीआई ग्राहकों को सोमवार से शुक्रवार तक शनिवार और रविवार को संचित डेटा का उपयोग करने की अनुमति देगा।

चल रही महामारी के कारण घर में रहने वाले लोग वेब ब्राउज करने और ओटीटी प्लेटफार्मों पर सामग्री देखने से डेटा की खपत बढ़ गई है। और वीआई के अनुसार उपभोक्ता खंडों के उपभोग पैटर्न जैसे कि युवा, रात के दौरान उच्च डेटा खपत का संकेत देते हैं। जहां अनलिमिटेड हाई स्पीड रात-समय डेटा लाभ खेलने में आता है। वीआई ने कहा नई पहल भी नेटवर्क से जुड़ने और नए यूजर्स को हमारे नेटवर्क को आकर्षित करने के उद्देश्य से है। 

Ookla के आंकड़ों के मुताबिक वीआई के पास 4G डाउनलोड काफी तेज और  अपलोड स्पीड काफी बढ़ी है। तीसरी तिमाही में 13.74Mbps और 6.19Mbps रहा। एयरटेल 13.58Mbps डाउनलोड और 4.15Mbps अपलोड स्पीड दूसरे स्थान पर रही। जियो क्रमशः 9.71Mbps और 3.41Mbps डाउनलोड और अपलोड गति के साथ तीसरे स्थान पर थी।
 

अगली खबर