बेहद खास है वोडाफोन आइडिया का ये ऑफर, सिर्फ 2.08 रुपए में मिल रहा 1 GB डेटा

टेक एंड गैजेट्स
Updated Jan 16, 2021 | 12:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Vodafone Idea prepaid plan: वोडाफोन आइडिया का 699 रुपए वाला प्रीपेड प्लान यूजर्स को हर रोज 4 जीबी डेटा दे रहा है। वीआई का ये प्लान जियो और एयरटेल के प्लान्स की तुलना में बेहतरीन है।

Vodafone Idea

वोडाफोन आइडिया (VI) अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए बेहतरीन प्लान लेकर आया है। ये प्लान प्रीपेड यूजर्स को केवल 2.08 रुपए में 1GB डेटा प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें OTT सब्सक्रिप्श समेत कई और भी लाभ हैं। यहां हम बात कर रहे हैं वोडाफोन आइडिया के 699 रुपए वाले प्रीपेड प्लान की। 

हालांकि 84 दिनों की वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान कुछ लोगों को थोड़ा महंगा लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह बहुत सस्ता डेटा प्रदान कर रहा है। इस प्लान में 'डबल डेटा ऑफर' के तहत हर दिन 4GB डेटा मिल रहा है। इसके अलावा, यह भारत के भीतर किसी भी नेटवर्क पर असीमित वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस प्रदान कर रहा है।

कुल 336 जीबी डेटा मिल रहा

जब हम डेटा को कैलकुलेट करते हैं तो पता चलता है कि 84 दिनों के लिए यूजर को 336 जीबी डेटा मिलेगा। यदि आप इस प्लान की कीमत को आपके द्वारा प्राप्त कुल डेटा से विभाजित करते हैं, तो आप पाएंगे कि इस प्लान के तहत प्रत्येक जीबी डेटा की कीमत आपको केवल 2.08 रुपए पड़ रही है। अन्य ऑपरेटर्स के प्लान की तुलना में यह काफी कम है।

जियो और एयरटेल के प्लान्स से बेहतर

उदाहरण के लिए Jio और Airtel दोनों से 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान लें। जियो अपने 599 रुपए के प्लान मे 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ हर रोज 2 जीबी डेटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दे रहा है। इस प्लान के साथ यूजर्स को मिलने वाला कुल डेटा 168 जीबी है। इसका मतलब है कि प्रत्येक जीबी डेटा यूजर को 3.56 रुपए का पड़ रहा है, जो कि 699 रुपए वाले वीआई के प्लान से ज्यादा है। वहीं एयरटेल ने 698 रुपए में 84 दिनों की वैधता के साथ हर रोज 2 जीबी डेटा दे रहा है। एयरटेल के यूजर्स को प्रत्येक जीबी डेटा की कीमत 4.15 रुपए पड़ रही है। 

ऐसे में कहा जा सकता है कि वोडाफोन आइडिया का ये प्लान यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद है।

अगली खबर