WhatsApp ला रहा है नया फीचर, 90 दिनों के मैसेज अपने आप होगा डिलीट

व्हाट्सएप अब नया फीचर शामिल करने जा रहा है। इससे 90 दिनों के बाद आपके मैसेज खुद व खुद गायब हो जाएंगे।

WhatsApp is bringing a new feature, you will delete messages for 90 days
व्हाट्सएप 
मुख्य बातें
  • व्हाट्सएप यूजर फ्रेंडली फीचर लाने जा रहा है।
  • 90 दिनों के बाद व्हाट्सएप मैसेज खुद गायब हो जाएंगे।

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अब कथित तौर पर इसी तरह के अपडेट पर काम कर रहा है, जिसमें 90 दिनों के बाद आपके मैसेज खुद गायब हो जाएंगे। लोकप्रिय मैसेजिंग एप्लिकेशन ने कहा कि यह एक बार मैसेज को देखने पर काम कर रहा है जो सिर्फ एक बार देखे जाने के बाद मैसेज गायब हो जाएंगे।

इसी तरह, इसका लेटेस्ट बीटा बिल्ड 90 दिनों के गायब होने वाले संदेश की सुविधा लाता है, जिसमें लगभग तीन महीने के बाद संदेश भी हटा दिए जाएंगे, यह जोड़ा गया है। अभी के लिए, यह बीटा बिल्ड वर्जन 2.21.17.16 में है, जो एंड्राइड के लिए उपलब्ध है।

वाबीटाइनफो की रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट भी साझा किए गए हैं जिसमें एक नया मेनू दिखाया गया है जो यूजर्स को उनके 'गायब संदेशों' को अनुकूलित करने देता है। यह मेनू 90 दिन, सात दिन, 24 घंटे, या सुविधा को पूरी तरह से बंद करने के विकल्प प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि यह मूल रूप से उपयोगकतार्ओं को अधिक लचीलापन और चुनने के विकल्प प्रदान करता है।

रिपोर्ट में कहा, यह स्पष्ट नहीं है कि इस फीचर को लाइव व्हाट्सएप बिल्ड के लिए कब रोल आउट किया जा सकता है, क्योंकि कंपनी को व्यापक उपयोगकर्ता आधार के लिए जारी किए जाने से कई हफ्तों या महीनों पहले भी सुविधाओं का परीक्षण किया जाएगा।

अगली खबर