Whatsapp new features: व्हाट्सएप ने लॉन्च किए ये नए फीचर्स, लेटेस्ट अपडेट में होंगे उपलब्ध

WhatsApp rolls outnew features: व्हाट्सएप ने यूजर एक्सपीरियंस के अनुभव को और रोचक बनाने के लिए कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। जानिए उन् फीचर्स के बारे में

Whatsapp new features
Whatsapp new features  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • व्हाट्स एप ने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लॉन्च कर दिए हैं
  • एनिमेटेड ग्राफिक्स और डार्क मोड इनमें है सबसे अहम
  • अगले अपडेट में उपभोक्ताओं को मिलेंगे ये फीचर्स

नई दिल्ली: व्हाट्स एप्प के पूरी दुनिया में तकरीबन 2 अरब उपभोक्ता हैं। ये पॉपुलर सोशल मीडिया का ये प्लेटफॉर्म हाल ही में उपभोक्ताओं के लिए बहुत से अपडेट्स लेकर आ चुका है और कई नए अपडेट्स लगातार लाता भी जा रहा है। इस सप्ताह व्हाट्स एप्प कई नए फीचर्स लॉन्च करने जा रहा है। 
सोशल मीडिया कै मैसेंजिंग एप्प पिछले कुछ समय से एनिमेटेड स्टिकर्स फीचर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा था। अब इस फीचर को लॉन्च कर दिया गया है। इसके अलावा इसके डेक्सटॉप वर्जन के लिए भी डार्क मोड फीचर लॉन्च कर दिया गया है। इसके अलावा भी कई नए फीचर्स लॉन्च कर किए गए हैं आईए जानते हैं उन फीचर्स के बारे में।

व्हाट्स एप्प के नए फीचर्स 

एनिमेटेड स्टीकर
व्हाट्सएप का नया फीचर एनिमेटेड स्टीकर का है। स्टीकर व्हाट्सएप पर बातचीत के लिए तेजी से लोकप्रिय हो रहे तरीकों में से एक है। कंपनी ने पहले ही कहा था कि जो एनिमेटेड स्टीकर वो लॉन्च करने जा रही है  वो ज्यादा मजेदार और अर्थपूर्ण हैं। 

क्यूआर कोड
व्हाट्सएप क्यूआर कोड फीचर लेकर आया है। इससे प्लेटफॉर्म पर नए कॉन्टैक्ट को ऐड करना और भी आसान हो जाएगा। जैसे ही आप किसी नए व्यक्ति से मिलेंगे तो आप उनके क्यूआर कोड को स्कैन करके कॉन्टैक्ट लिस्ट में ऐड कर सकेंगे। पहले की तरह इसके लिए उनके नंबर के डिजिट और नाम  डालने की जरूरत नहीं होगी। 

डार्क मोड
व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप के लिए डार्क मोड का फीचर आ गया है। इस फीचर का यूजर्स को काफी समय से इंतजार था क्योंकि अंधेरे में इस्तेमाल करने से आंखों में जोर पड़ता था ऐसे में उपभोक्ताओं के लिए रात के वक्त व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाएगा। साल की शुरुआत में व्हाट्सएप ने मोबाइल एप के लिए डार्क मोड का फीचर लॉन्च किया था और  अब यह फीचर डेक्सटॉप वर्जन के साथ भी उपलब्ध है। 

ग्रुप वीडियो कॉलिंग में बेहतर अनुभव
व्हाट्सएप अपने ग्रुप वीडियो कॉलिंग के अनुभव को भी बेहतर कर दिया है। कुछ दिनों पहले केवल चार लोग ही व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग कर सकते थे जिसे बढ़ाकर आठ कर दिया गया था। अब व्हाट्सएप पर आप प्रेस और होल्ड करके सदस्य की वीडियो को फुल स्क्रीन किया जा सकता है। इसके साथ आठ या कम सदस्यों की ग्रुप चैट में वीडियो आइकन भी दिया जा रहा है जिससे आप एक टैप के साथ आसानी से ग्रुप वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं। 

KaiOS के लिए स्टेटस
इसके अलावा अब KaiOS यूजर्स भी व्हाट्सएप पर स्टेटस शेयर कर सकेंगे जो 24 घंटे बाद अपने आप हट जाएगा। ये सभी फीचर व्हाट्सएप के अगले वर्जन में अपडेट हो जाएंगे। 

अगली खबर