Yahoo ने भारत में बंद की अपनी न्यूज वेबसाइट, लेकिन जारी रहेंगी ई-मेल और सर्च सेवाएं

Yahoo वेबसाइट ने कहा कि 26 अगस्त 2021 से याहू इंडिया अब कंटेंट प्रकाशित नहीं करेगी। उसने अपनी समाचार वेबसाइटों को बंद कर दिया है। 

Yahoo shuts down its news website in India, but will continue with e-mail and search services
याहू 
मुख्य बातें
  • याहू न्यूज, याहू क्रिकेट, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और मेकर्स इंडिया बंद कर दी गई हैं।
  • याहू ई-मेल और खोज सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी।
  • अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी वेरिजॉन ने 2017 में याहू का अधिग्रहण किया था।

नई दिल्ली : याहू ने भारत में डिजिटल सामग्री का परिचालन और प्रकाशन करने वाली मीडिया कंपनियों के विदेशी स्वामित्व को सीमित करने वाले नए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियमों के कारण देश में अपनी समाचार वेबसाइटों को बंद कर दिया है। इसमें याहू न्यूज, याहू क्रिकेट, फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और मेकर्स इंडिया शामिल हैं। भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए याहू ई-मेल और खोज सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी।

याहू वेबसाइट ने एक नोटिस में कहा कि 26 अगस्त 2021 से याहू इंडिया अब कंटेंट प्रकाशित नहीं करेगी। आपका याहू खाता, मेल और खोज अनुभव किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होंगे और पहले की तरह काम करेंगे। हम आपके समर्थन के लिए धन्यवाद करते हैं। अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी वेरिजॉन ने 2017 में याहू का अधिग्रहण किया था। याहू ने कहा कि उसने 26 अगस्त 2021 से भारत में सामग्री का प्रकाशन रोक दिया है और देश में याहू के कंटेंट परिचालन को बंद कर दिया गया है।

नोटिस में कहा गया कि हमने जल्दबाजी में यह निर्णय नहीं लिया है। याहू इंडिया भारत में नियामक कानूनों में बदलाव से प्रभावित हुआ, जो भारत में डिजिटल कंटेंट को संचालित और प्रकाशित करने वाली मीडिया कंपनियों के विदेशी स्वामित्व को सीमित करता है। याहू का भारत के साथ एक लंबा जुड़ाव रहा है।

याहू ने आगे कहा कि चूंकि याहू क्रिकेट में समाचार भी शामिल हैं, इसलिए यह नए एफडीआई नियमों से प्रभावित हुआ, जो ऐसी मीडिया कंपनियों के विदेशी स्वामित्व को सीमित करता है, जो भारत में समाचार तथा समसामयिक मामलों में डिजिटल कंटेंट प्रकाशित करती हैं। याहू ने पिछले दो दशकों में भारत में उपयोगकर्ताओं से मिले ‘समर्थन और विश्वास’ के लिए धन्यवाद दिया।

अगली खबर