बहन और लड़कियों के साथ न खेलने पर- 8 साल के बच्चे की पुलिस से शिकायत, बोला- गिरफ्तार कर लो

Child call Police: एक 8 साल के बच्चे ने पुलिस को लिखित में अपनी बड़ी बहन और 4 लड़कियों के खिलाफ शिकायत करते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

8 years old child call police
जब बच्चे ने पुलिस को किया फोन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: एक आठ साल के बच्चे के पुलिस से एक अजीब शिकायत करने का मामला सामने आया है। कोविड -19 लॉकडाउन के दौरान डांटने और उसके साथ नहीं खेलने के लिए, बच्चे ने उसकी बड़ी बहन सहित पांच लड़कियों को पुलिस से 'गिरफ्तार' करने को कहा। उमर निडार ने सोमवार को कहा, 'वह मेरा मजाक उड़ा रही हैं क्योंकि मैं एक लड़का हूं। वे मुझे लूडो, शटल (बैडमिंटन), पुलिस और चोर का खेल नहीं खेलने दे रहे हैं।'

जब बच्चे ने अपने पिता से लड़कियों के बारे में शिकायत की तो पिता ने मजाक में लड़कियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने की बात कह दी, इसके बाद तो मासूम लड़के ने शिकायत करने के लिए पुलिस से संपर्क भी कर लिया। लड़का अपने दोस्तों के साथ नहीं मिलने और लॉकडाउन के कारण नहीं खेलने से नाराज था।

कसबा पुलिस स्टेशन के सिविल पुलिस अधिकारी यूपी उमेश और केटी नीरज ने बच्चे के घर का दौरा किया और लड़कियों को गिरफ्तार करने की शिकायत के 'मुद्दे' को हल किया। जब 10 मई को पड़ोस में पुलिस किसी मामले के सिलसिले में पहुंची थी तो तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने दो पुलिसकर्मियों को उसकी ओर से अंग्रेजी में लिखी गई शिकायत सौंप दी।

बच्चा उमेश और नीरज नाम के दो पुलिसकर्मियों के पास गया और कहा- 'मुझे एक शिकायत है।' देश शाम मिली शिकायत के बाद पुलिसकर्मियों ने लड़के को आश्वासन दिया कि वे उसकी समस्या का समाधान खोजने के लिए अगले दिन उसके घर जाएंगे।

सोमवार को वह तुरंत बच्चे के घर आ भी गए। लड़के ने कहा, 'मैंने उन्हें (लड़कियों को) अपने खेल में साथ ले जाने के लिए कई बार कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।'

अपनी शिकायत सुनने के बाद, पुलिस ने अन्य बच्चों को बुलाया और खेलने के दौरान इस बच्चे को भी शामिल करने की सलाह दी। लड़के की बहन ने कहा कि उसने कभी नहीं सोचा था कि उसका भाई पुलिस को शिकायत कर देगा।

अगली खबर