Rajasthan: पाकिस्तानी मूल की महिला बनी भारतीय की बहू, अब नागरिकता मिलने के बाद चुनावी मैदान में कूदीं

Pakistani origin Women contest Sarpanch election in Rajasthan: राजस्थान में सरपंच चुनाव होने हैं इसको लेकरप सरगर्मियां जोर पकड़ रही हैं वहीं टोंक में चुनावी तस्वीर दिलचस्प नजर आ रही है।

Rajasthan: पाकिस्तानी मूल की महिला बनी भारतीय की बहू, अब नागरिकता मिलने के बाद चुनावी मैदान में कूदीं
नीता कंवर वैसे पाकिस्तान मूल की थीं बताया जाता है कि वो राजस्थान आईं थीं बाद में यहीं की होकर रह गईं (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: भारत पाकिस्तान के बीच तनाव की खबरें तो आती ही रहती हैं, हालांकि ये भी तस्वीर का एक रुख है कि दोनों तरफ की अवाम का एक हिस्सा दोनों मुल्कों को एक होते देखना चाहता है वहीं राजस्थान में होने वाले सरपंच चुनाव में भी पाकिस्तान कनेक्शन सामने आ रहा है ये किसी गलत संदर्भ में नहीं है बल्कि ये मामला अलग ही है। 

राजस्थान के यहां टोंक के नटवाड़ा ग्राम पंचायत चुनाव पर सबकी निगाहें लगी हैं वजह चुनाव नहीं बल्कि यहां से चुनाव लड़ रही एक महिला प्रत्याशी है जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

हम बात कर रहे हैं यहां से चुनावी मैदान में उतरी नीता कंवर की वैसै तो और प्रत्याशियों जैसी आम ही हैं लेकिन उनके साथ पाकिस्तान कनेक्शन जुड़ा हुआ है। 

लंबी जद्दोजहद के बाद नीता को भारतीय नागरिकता मिली है
नीता कंवर वैसे पाकिस्तान मूल की थीं बताया जाता है कि वो राजस्थान आईं थीं बाद में यहीं की होकर रह गईं दरअसल उनकी शादी टोंक के बेहद प्रतिष्ठित परिवार में हुई है। नीता की शादी करीब 8 साल पहले तीन बार सरपंच रहे लक्ष्मण करण के बेटे पुण्य प्रताप करण के साथ हुई थी।

नागरिकता के लिए लंबी जद्दोजहद के बाद अभी पिछले साल नीता को भारतीय नागरिकता मिली है, जिसे पाकर नीता बेहद खुश हैं। नीता का परिवार इलाके का खासा प्रतिष्ठित परिवार है और उनके ससुर भी सरपंच रहे हैं।

इस बार नटवाड़ा ग्राम पंचायत सीट महिला आरक्षित हो गई जिसके बाद नीता इस बार यहां से किस्मत आजमा रही हैं नीता का कहना है कि उन्हें जनता का बेहद प्यार मिल रहा है और वो चुनाव अवश्य जीतेंगी।

 

अगली खबर