[VIDEO] कश्मीरी गर्भवती महिला को 100 जवानों ने ऐसे पहुंचाया अस्पताल, पीएम मोदी बोले- हमें आप पर गर्व है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना दिवस पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सेना के 100 जवान और लोग बर्फ के बीच एक महिला को स्ट्रेचर पर ले जाते दिख रहे हैं।

Army soldiers helped pregnant woman
जवानों ने की गर्भवती महिला की मदद  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सेना की वीरता और पेशेवर व्यवहार की तारीफ
  • सेना दिवस पर शेयर किया चिनार कॉर्प्स के जवानों का वीडियो
  • 100 जवानों ने बर्फ में कई किलोमीटर चलकर महिला को पहुंचाया अस्पताल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को चिनार कॉर्प्स के जवानों की वीरता और पेशेवर व्यवहार की सराहना की, जिन्होंने कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी के बीच एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया। श्रीनगर में मौजूद भारतीय सेना की चिनार कोर का पैदल दस्ता घाटी में सैन्य अभियानों की जिम्मेदारी संभालता है लेकिन ट्विटर पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें सेना के जवान और कुछ नागरिक एक स्ट्रेचर पर महिला को ले जाते नजर आ रहे हैं।

चिनार कॉर्प्स की ओर से ट्वीट करते हुए लिखा गया, 'भारी बर्फबारी के दौरान, एक उम्मीद करने वाली मां श्रीमती शमीमा को आपातकालीन स्थिति में अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत थी। भारी बर्फ के बीच 4 घंटे तक 100 सैनिक और 30 नागरिक उसे स्ट्रेचर पर लेकर पैदल चले। अस्पताल में बच्चे का जन्म हुआ, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।'

 

 

इसी वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया।

सेना की मानवीय भावना की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, 'हमारी सेना अपनी वीरता और पेशेवर व्यवहार के लिए जानी जाती है। साथ ही अपनी मानवीय भावना के लिए भी सम्मानित है। जब भी लोगों को मदद की ज़रूरत होती है, हमारी सेना ने मौके पर पहुंचकर हर संभव प्रयास किया है! हमें अपनी सेना पर गर्व है। मैं शमीमा और उनके बच्चे के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।' गौरतलब है कि 15 जनवरी, बुधवार को देश सेना दिवस मना रही है।

 

 

अगली खबर