Ayodya Ram Mandir: बेहद खास है सचिन सांघे की बनाई ये प्रतिमा RamNaMo!देखें मोहक तस्‍वीर और वीडियो

Ayodya Ram Mandir: अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के बीच सचिन सांघे की बनाई 'रामनमो' प्रतिमा भी सामने आई है, जिसमें पीएम मोदी भगवान राम से आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं।

Ayodya Ram Mandir: Sachin Sanghe the popular miniature artist sculpts a piece of art with PM Naredra Modi and Lord Ram
बेहद खास है सचिन सांघे की बनाई ये प्रतिमा RamNaMo!देखें मोहक तस्‍वीर और वीडियो 
मुख्य बातें
  • राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के बीच सचिन सांघे ने एक खास प्रतिमा बनाई है
  • इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाथ जोड़कर भगवान राम से आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं
  • यह प्रतिमा सचिन सांघे ने बनाई है, उन्‍होंने अपने ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो शेयर किया है

नई दिल्‍ली : अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में उत्‍साह है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्‍या पहुंच चुके हैं, जहां वह कुछ ही देर में भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। अयोध्‍या से लगातार मनोरम तस्‍वीरें सामने आ रही हैं। इस बीच भगवान राम और पीएम मोदी की एक मोहक प्रतिमा सामने आई है, जिसमें पीएम मोदी भगवान राम से आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं।

यह प्रतिमा लोकप्रिय कलाकार सचिन सांघे ने बनाई और उन्‍होंने अपने ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी भगवान राम की प्रतिमा के आगे झुककर उनका आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं। भगवान राम और पीएम मोदी, दोनों की यह खास प्रतिमा सिचन सांघे ने ही बनाई है और उन्‍होंने इसे RamNaMo नाम दिया है और लिखा, 'उम्‍मीद है, आप सबको भी यह उतना ही पसंद आया होगा, जितना कि मैंने RamNaMo! को बनाते समय खुशी महसूस की। आज भारत का दिल राम राम कहते हुए धड़क रहा है।'

सचिन सांघे ने यूं तो इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, लेकिन इस खास कला में उनका मन कुछ ऐसा रमा कि उन्‍होंने कीर्तिमान बना डाले। चॉक पर उनकी कलाकारी भी खूब लोकप्रिय रही है।

मूलत: कर्नाटक से ताल्‍लुक रखने वाले सचिन ने कई बार ऐसी चीजों से कलाकृत‍ियां बनाई हैं, जिसके बारे में आम तौर पर लोग कल्‍पना भी नहीं कर पाते। उन्‍होंने चॉक से लेकर पेंसिल के लीड तक पर कलाकृतियां बनाई हैं।

इससे पहले उन्‍होंने चॉक पर सूर्य नमस्‍कार की विभिन्‍न योग मुद्राओं को लेकर भी प्रतिमाएं बनवाई थीं। वहीं उन्‍होंने पीएम मोदी और उनकी मां की एक खास प्रतिमा भी उन्‍हें भेंट की थी।

अगली खबर