प्रेम के परिंदों को रोक नहीं पाया कोरोना का डर, चीनी दुल्‍हन ने भारत में रचाया ब्याह

चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच एक चीनी दुल्‍हन ने भारत में ब्‍याह रचा लिया है। कोरोना वायरस से उपजे हालात के कारण उसके घरवाले हालांकि इस जलसे में शामिल नहीं हो पाए। 

प्रेम के परिंदों को रोक नहीं पाया कोरोना का डर, चीनी दुल्‍हन ने भारत में रचाया ब्याह
कोरोना के बढ़ते खौफ के बीच चीनी दुल्‍हन ने भारत में शादी रचाई  |  तस्वीर साभार: ANI

पूर्वी मिदनापुर : चीन में कोरोना वायरस के कारण लोगों की जान पर बन आई है। इस जानलेवा वायरस से संक्रमित 549 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 19,665 से अधिक लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है। चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच लोगों में जहां खौफ है, वहीं यह जानलेवा वायरस जिस तरह अन्‍य देशों में भी पैर पसार रहा है, उससे हर तरफ डर का माहौल है। प्रभावित इलाकों में लोगों ने घर से निकलना तक बंद कर दिया है, लेकिन कोरोना का यह खौफ प्रेम के परिंदों को नहीं रोक पाया।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच चीन की एक युवती ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में एक भारतीय शख्‍स से शादी रचा ली, जिससे उसकी मुलाकात करीब 7 साल पहले चीन में एक बिजनेस टूर के दौरान हुई थी। दोनों की शादी दूल्‍हे के घर पर हुई। इस शादी में हालांकि दुल्‍हन के परिवार के लोग नहीं पहुंच पाए, क्‍योंकि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच भारत और चीन के बीच उड़ानें रद्द हैं।

दुल्‍हन को अपने माता-पिता के शादी में नहीं होने का मलाल तो है, लेकिन अपनी जिंदगी के इस खुशनुमा पल को वह जिंदादिली से जीना भी चाहती है। उसका कहना है कि एक बार जब सबकुछ ठीक हो जाएगा तो वे चीन जाएंगे और वहां भी बड़ी दावत का आयोजन करेंगे, जिसमें उसके परिवार के लोग भी शामिल होंगे। दुल्‍हन का नाम जियाकी है, जिसका कहना है कि उसकी शादी से घरवाले बेहद खुश हैं, भले वे इस जलसे में शामिल नहीं हो पाए।

अगली खबर