सड़क किनारे फल बेच रही थी पांचवी की छात्रा, शख्स ने 1 लाख 20 हजार रुपये में खरीदे 12 आम

सोशल मीडिया के कुछ नकारात्मक प्रभाव जरूर होंगे लेकिन सोशल मीडिया के जरिए कई लोगों की जिदंगी बदल गई है। सोशल मीडिया के जरिए 11 साल की तुलसी की किस्मत भी बदली है।

Jamshedpur Girl gets 1.2 lakh for 12 mangoes, Buys Smartphone for Online Classes
शख्स ने 1 लाख 20 हजार रुपये में खरीदे 12 आम, जानिए वजह (फोटो- TOI) 
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी तुलसी कुमारी की स्टोरी
  • जमशेदपुर की तुलसी कुमारी को शख्स ने 12 आम के दिए 1.2 लाख रुपए

नई दिल्ली: अलग-अलग क्षेत्रों में सोशल मीडिया के जरिए कितने लोगों की किस्मत बदली है, इसे बताने की जरूरत नहीं है। पांचवी में पढ़ने वाली एक छात्रा की कहानी सोशल मीडिया के जरिए इस तरह वायरल हुई कि उसके सपनों को पंख लग गए। मामला झारखंड के जमशेदपुर का है जहां पांचवीं में पढ़ने वाली 11 साल की तुलसी कुमारी सड़क किनारे आम बेचती हैं। कोरोना की वजह से तुलसी की पढ़ाई रूक गई क्योंकि ऑनलाइन क्लास के लिए उसके पास मोबाइल नहीं था। तुलसी की कहानी जब मीडिया और सोशल मीडिया में वायरल हुई तो उसकी किस्मत ही बदल गई।

वायरल हुई थी स्टोरी

एक शख्स ने तुलसी से 12 आम खरीदे और इसके बदले दिए सवा लाख रुपये। आम कोई खास विशेषता वाले नहीं थे लेकिन तुलसी की पढ़ाई के प्रति जज्बे को देखकर शख्स ने 12 आम इतने महंगे दामों में खऱीदे। खबर के मुताबिक तुलसी की पारिवारिक हालत इतनी अच्छी नहीं थी कि वो एक स्मार्टफोन ले सके। इस वजह से उसकी पढ़ाई बंद हो गई। अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए तुलसी ने आम बेचने का फैसला किया और पैसे जुटाने शुरू किए।

जारी रख सकेगी पढ़ाई

तुलसी रोज सड़क किनारे आम बेचने लगी और जल्द ही उसकी कहानी वायरल होते हुए मुंबई के रहने वाले वैल्युएबल एडुटेंमेंट कंपनी के वाइस चेयरमैन अमेया हेते तक पहुंची तो उन्होंने तुलसी की मदद करने का फैसला लिया औऱ 12 आम 1 लाख 20 हजार रुपये में खरीद लिए। इस मदद के बाद तुलसी बेहद खुश है और उसने एक स्मार्टफोन खरीद लिया है। तुलसी ने बाकि पैसे अपनी आगे की पढ़ाई के लिए बचा लिए हैं।

अगली खबर