प्रयागराज में 'करोड़पति' स्वीपर की टीबी से मौत, खाते में पड़े रहे लाखों रूपये फिर भी नहीं कराया इलाज, देता था 'इनकम टैक्स'

Prayagraj Millionaire sweeper death: प्रयागराज में एक स्वीपर की टीबी रोग के चलते मौत हो गई बताया जा रहा है कि उसके खाते में 70 लाख रुपए थे फिर भी वह कभी अपने अकाउंट से पैसे नहीं निकालता था। 

Prayagraj Crorepati Sweeper Death
लोग धीरज को 'करोड़पति स्वीपर' कहकर पुकारते थे (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL

Prayagraj Crorepati Sweeper: प्रयागराज के करोड़पति स्वीपर धीरज जो TB से पीड़ित था उसकी शनिवार देर रात मौत हो गई, वह 'करोड़पति स्वीपर' (Crorepati Sweeper) इसलिए कहलाता था कि बताते हैं कि उसके बैंक खाते में करीब 70 लाख से ज्यादा रुपए हैं, मगर वो इन पैसों को कभी भी निकालता नहीं था, मृतक को अपने पिता के स्थान पर नौकरी मिली थी, बताया जा रहा है कि युवक अपने पिता के ही नक्शे-कदम पर चल रहा था वो भी अपने बैंक खाते से पैसे नहीं निकालते थे।

धीरज के पिता ने भी कभी खाते से अपनी सैलरी नहीं निकाली थी वहीं हाल धीरज का भी था वो अधिकारियों और कर्मचारियों से रुपए मांगता रहता था, खास बात ये कि वो सरकार को इनकम टैक्स भी देता था, वो अस्पताल कैंपस में अपनी मां और एक बहन के साथ रहता था।

विभागीय लोग उसे 'करोड़पति स्वीपर' कहकर पुकारते थे

धीरज प्रयागराज के जिला कुष्ठ रोग विभाग में स्वीपर कम चौकीदार के पद पर कार्यरत था, बताते हैं कि नौकरी करने के बावजूद भी युवक घरवालों से पैसे मांगकर अपना खर्चा चलाता था उसने कभी भी अपनी सैलरी अकाउंट से नहीं निकाली, विभागीय लोग उसे 'करोड़पति स्वीपर' कहकर पुकारते थे।

धीरज को टीबी जैसी गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया

काफी समय से धीरज को टीबी जैसी गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया और उसी से उसकी मौत भी हो गई लेकिन उसने अपना इलाज नहीं करवाया जबकि उसके खाते में लाखों रूपये पड़े थे।

अगली खबर