थाईलैंड में भूख से बेहाल गजराज का तांडव, किचन को किया तहस नहस देखें [VIDEO]

क्या आपने किसी गजराज यानी हाथी को भूख से बेहाल होकर तोड़फोड़ करते देखा है। थाईलैंड में एक भूखा हाथी घर की दीवाल को तोड़कर किचन तक जा पहुंता और खाने लायक सामनों को गटक लिया।

Angry Elephant , Thailand, Trending Viral, Hungry elephant, elephant vandalized by entering the kitchen
भूख से बेहाल हाथी का तांडव, (सौजन्य- Now This/ Twitter) 

थाइलैंड के हुआ हिन जिले के चलर्मकिआटपट्टाना गांव की रहने वाली रत्चादावन पुएंगप्रासोप्पन को अपने घर की रसोई में शोर सुनाई दिया। वह उठीं और सीधे जांच करने के लिए चली गई और अनुमान लगाया कि आखिर क्या हो सकता है। जो नजारा उन्होंने देखा तो दंग रह गईं। भोजन की तलाश में दीवार से तोड़कर एक हाथी दिखाई दिया। रत्चादावन पूरी तरह से स्तब्ध थी। लेकिन अपने फोन पर इस घटना को रिकॉर्ड करने में कामयाब रही, क्योंकि बूनचुए नाम का नर हाथी भोजन की तलाश में रसोई की दराजों में घुस गया। इस बीच, बूनचुए ने एक प्लास्टिक की थैली चबा ली।

भूख से बेहाल गजरात का तांडव
Now This नाम के एक ट्विटर अकाउंट ने रत्चदावां के घर में बूनचुए के साहसिक कार्य का एक वीडियो साझा किया।बूनचुए थाईलैंड के केंग क्राचन नेशनल पार्क में रहते हैं। द गार्जियन से बात करते हुए, पार्क के अधीक्षक, इथिपोन थिमोनकोल ने कहा, “वे अक्सर मिलने आते हैं। वे हमेशा तब आते हैं जब स्थानीय बाजार होता है क्योंकि वे भोजन को सूंघ सकते हैं।

खाने की सुगंध से रिहायशी इलाके में आते हैं हाथी

जोशुआ प्लॉटनिक, हंटर कॉलेज, सिटी यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यूयॉर्क में मनोविज्ञान के सहायक प्रोफेसर, पश्चिमी थाईलैंड के कंचनबुरी में सालकपरा वन्यजीव अभयारण्य में हाथियों की आबादी का अध्ययन करते हैं। उन्होंने कहा कि हाथी अक्सर भोजन की तलाश में राष्ट्रीय उद्यानों से खेतों में भटकते हैं।“मैं थाईलैंड में जिन गांवों में काम करता हूं, वहां हाथी लगभग रात में किसानों के खेतों में घुस जाते हैं। यह किसानों और हाथियों दोनों के लिए वास्तव में एक कठिन मुद्दा है।

अगली खबर