दो साल तक जिस पौधे में रोजाना डाला पानी, पता चला वह प्लास्टिक का है

एक महिला ने दो सालों तक एक पौधे में रोजाना पानी डाला लेकिन आखिर में उसे पता चला कि वह जिस पौधे में पानी डाल रही है वह असल में नकली है।

watering plant
दो साल तक पौधे में डाला पानी फिर असलियत आई सामने   |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • महिला ने दो सालों तक पौधे में रोजाना डाला पानी
  • दो सालों के बाद पता चला कि वह नकली है प्लास्टिक का बना है
  • महिला ने सोशल मीडिया पर इस पूरी कहानी को बयां किया है

नई दिल्ली : एक महिला को उस समय झटका लग गया जब उसे पता चला कि दो सालों से जिस पौधे में वह पानी डाल रही थी वह असल में नकली पौधा है। महिला दो सालों से रोजाना एक पौधे में पानी डाल रही थी ताकि वह पौधा बड़ा हो उसमें फल लगे फूल लगे लेकिन दो साल के बाद आखिर उसे पता लगा कि जिस पौधे की वह इतनी देखभाल कर रही थी वह दरअसल नकली है वह प्लास्टिक का पौधा है।

वह दो सालों से लगातार पौधे के सभी पत्तों को सफाई करती थी उसे नियमित तौर पर सूरत दी रोशनी दिखाती थी और उसकी जड़ों में पानी देती थी। इतना ही नहीं वह अपने पौधे के लिए काफी प्रोटेक्टिव भी थी और कोई और उसमें पानी देता था तो वह मना कर देती थी। 

जब एक दिन वह उस गमले की मिट्टी को बदलने के बारे में सोचा तब उसे जाकर असलियत का पता चला। उसने फेसबुक पर इस बात की जानकारी दी। फेसबुक पर उसने सारी कहानी बताई और साथ में उस पौधे की भी फोटो पोस्ट की। 

लेकिन जैसे ही उसने पौधे के नीचे से मिट्टी हटानी चाही तो उसे पता चला कि पौधे वास्तव में फोम से चिपका हुआ है और उसके उपर नकली मिट्टी को डेकोरेशन के लिए ग्लू से चिपकाया हुआ है। उसने बताया कि मैंने इसके लिए काफी मेहनत की और यह पूरी तरह  से प्लास्टिक निकला। मुझे कैसे नहीं इस बारे में पता चला मुझे लगता है कि पिछले दो साल मैं एक झूठ के साथ जी रही थी। 

उसने फेसबुक पर इसे शेयर किया उसके बाद से ही कई लोगों ने इस पर कमेंट कर कहा कि उनके साथ भी ऐसी ही घटना हो चुकी है और उन्होंने भी इसी तरह का अनुभव किया है। एक ने कहा कि मेरी मां ने भी करीब एक साल तक एक नकली पौधे में पानी डाला था अंत में जब पता चला कि वह पौधा नकली है इसके बाद हम सभी की हंसी रोके नहीं रुक रही थी। 


 


 

अगली खबर