Chinese Superstar Li Yifeng: बुरा फंसा ये चीनी स्टार, सेक्स वर्कर को किया था हायर, पहुंच गया जेल; लग्जरी ब्रांड्स ने तोड़ा नाता

दुनिया
शिशुपाल कुमार
शिशुपाल कुमार | Principal Correspondent
Updated Sep 14, 2022 | 21:37 IST

Chinese Superstar Li Yifeng: चीनी मीडिया के अनुसार, 35 वर्षीय ली को हाल ही में बीजिंग पुलिस ने सेक्स वर्कर को हायर करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस दौरान उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया था।

Chinese Superstar Li Yifeng, Chinese Superstar, sex worker chine
चाइनीज सुपरस्टार ली यीफेंग  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • चाइनीज सुपरस्टार ली यीफेंग, क्रांतिकारी नेता माओत्से तुंग की भूमिका निभाकर फेमस हुए थे
  • फेमस होने के बाद कई बड़े ब्रांड्स ने यीफेंग को किया था हायर
  • अब सेक्स वर्कर के साथ नाम आने पर ब्रांड्स ने खत्म किए करार

Chinese Superstar Li Yifeng: चीन के सुपरस्टार ली यीफेंग की एक करतूत उन्हें अब बर्बाद करके ही छोड़ेगी। इस गलती के चक्कर में पहले ही वो जेल ही हवा खा रहे हैं, अब उन्हें आर्थिक तौर पर भी झटका लगना शुरू हो गया है।

ली यीफेंग जब सुपर स्टार बन गए तो उनकी आदतोंं में सेक्स वर्करों को हायर करना शामिल हो गया। जब पैसा आया तो इसकी चाहत और बढ़ गई। रोज-रोज नई लड़कियों को उन्होंने बुलाना शुरू कर दिया। जिसके बाद एक बार पुलिस ने उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल चीनी फिल्म उद्योग पर वहां की सरकार की पूरी नजर रहती है। कहा जाता है कि चीनी सरकार की मर्जी के बिना वहां पत्ता भी नहीं हिलता है, यहां तो सेक्स वर्कर ही लाई जा रही थी। सरकार पहले ही कई अभिनेताओं और संगीतकारों पर शिकंजा कस चुकी है, ताकि फिल्म उद्योग पर नियंत्रण बना रहे।

बीजिंग की मीडिया के अनुसार पुलिस ने पहले ली यीफेंग को हिरासत में लिया था। फिर पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार लिया। ली यीफेंग ने अपना गुनाह कबुल लिया है।

इस घटना के बाद ली यीफेंग से उन ब्रांड्स ने नाता तोड़ना शुरू कर दिया है, जिसके साथ उनका करार था। ली यीफेंग की गिरफ्तारी के बाद, प्रादा और रेमी मार्टिन सहित कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने चीनी सुपरस्टार ली यिफेंग के साथ अपने संबंध तोड़ लिए है। इसके लिए उन्होंने बकायदा एक प्रेस रिलीज करके इसकी जानकारी दी है।

हाल के महीनों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जब चीनी सरकार ने फिल्म उद्योग से जुड़े कलाकारों को गिरफ्तार किया है। गायक क्रिस वू पर रेप का आरोप लगाकर गिरफ्तार किया जा चुके है। अभिनेत्री झेंग शुआंग पर पिछले साल 46 मिलियन डॉलर की टैक्स चोरी का जुर्माना लगाया गया था।

ये भी पढ़ें- कंपनी इंडियन और मालिक चाइनीज... कर्ज, इश्कबाजी और जुए के खेल से चीनी भारत को लगा रहे चूना; बटोर रहे करोड़ों

अगली खबर