Donald Trump vs Joe Biden: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ ताल ठोकेंगे जो बिडेन, डेमोक्रेटिक पार्टी ने लगाई मुहर

दुनिया
ललित राय
Updated Aug 19, 2020 | 09:15 IST

US Presidential Election 2020: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अब तस्वीर साफ हो गई है। डोनाल्ड ट्रंप के सामने जो डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन ताल ठोकेंगे।

Donald Trump vs Joe Biden: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ ताल ठोकेंगे जो बिडेन, डेमोक्रेटिक पार्टी ने लगाई मुहर
डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन बने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 
मुख्य बातें
  • डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार
  • रिपब्लिकन की तरफ से डोनाल्ड ट्रंप पहले से ही उम्मीदवार घोषित
  • इस वर्ष होने हैं अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनदर रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी की तैयारियां अब जोर पकड़ चुकी हैं। डोनाल्ड ट्रंप जहां पहले से रिपब्लिकन उम्मीदवार के तौर पर घोषित हैं अब डेमोक्रेटिक पार्टी ने भी औपचारिक तौर जो बिडेन के नाम पर मुहर लगा दी है। इसका अर्थ यह है कि जो बिडेन, ट्रंप के सामने ताल ठोकेंगे। जो बिडेन उम्मीदवारी से पहले भी ट्रंप पर निशाना साधते रहे हैं। लेकिन उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद उन्होंने क्या कुछ कहा वो जानना महत्वपूर्ण है। 

जो बिडेन ने कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है कि पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है। वो इस मौके पर सभी लोगों को धन्यवाद करते हैं जिन्हें उनकी काबिलियत पर किसी तरह का शक नहीं है। इसके साथ ही वो कहते हैं कि इस समय अमेरिकी गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है। आज ्अमेरिका बदलाव चाहता है और वो उस मुहिम में सभी अमेरिकियों के साथ हैं। 


जो बिडेन पहले से ही डोनाल्ड ट्रंप प्रशासम पर आरोप लगाते रहे हैं कि मौजूदा सरकार ने अमेरिका को काफी पीछे ढकेल दिया है। इस सरकार को नवंबर तक वेट करने की जरूरत नहीं है। इसे जल्द से जल्द जाना होगा। ट्रंप शासन में अमेरिका की छवि पर असर पड़ा है। चीन की विस्तारवादी नीति को रोकने में ट्रंप नाकाम रहे हैं।इसके साथ ही घरेलू मोर्चे पर जो नीतियां बनीं उसका नतीजा पूरी दुनिया देख रही है। 

अगली खबर