ह्वाइट हाउस के बाहर गोलीबारी, डोनाल्ड ट्रंप को सुरक्षित जगह ले जाया गया

Firing outside White House: ह्वाइट हाउस के बाहर गोलीबारी की घटना सामने आने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सुरक्षाकर्मी सुरक्षित स्थान पर ले गए। गोलीबारी करने वाले व्यक्ति को गोली लगी है।

Donald Trump escorted from briefing after shooting outside White House
ह्वाइट हाउस के बाहर गोलीबारी की घटना।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ह्वाइट हाउस के बाहर गोलीबारी की घटना होने पर ट्रंप को सुरक्षित जगह ले जाया गया
  • अमेरिकी राष्ट्रपति ने ब्रीफिंग हाउस में मीडियाकर्मियों को इस घटना की जानकारी दी
  • ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस की प्रशंसा की, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- अब सब नियंत्रण में है

वाशिंगटन : ह्वाइट हाउस के बाहर गोलीबारी की घटना सामने आने के तुरंत बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ब्रीफिंग रूप से सुरक्षित जगह ले जाया गया। यह घटना सोमवार की है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक गोलीबारी की घटना के कुछ मिनटों के बाद ट्रंप को दोबारा मीडिया के सामने लाया गया। बताया जा रहा है कि गोलीबारी करने वाले व्यक्ति को सीक्रेट सर्विस ने गोली मारी है। बाद में घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि व्यक्ति के पास हथियार था लेकिन अब सब कुछ ठीक है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने घटना के बारे में दी जानकारी
ट्रंप ने कहा, 'ह्वाइट हाउस के बाहर गोलीबारी हुई है। अब यह पूरी तरह से नियंत्रण में है...यहां असली गोलीबारी हुई है और किसी को अस्पताल ले जाया गया है। मुझे व्यक्ति के हालत के बारे में जानकारी नहीं है।' राष्ट्रपति ने बताया कि गोलीबारी की घटना ह्वाइट हाउस के ग्राउंड के किनारे चारदीवारी के पास हुई। ट्रंप ने कहा कि इस गोलीबारी की घटना में कोई और व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। घटना पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए ट्रप ने सीक्रेट सर्विस की तारीफ की। उन्होंने बताया कि इस घटना के बारे में एजेंसी और विवरण जारी करेगी। 

घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया
ट्रंप ने मीडिया कर्मियों से कहा, 'अभी इस घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। हमें इसके बारे में अभी पता चला है।' सीक्रेट सर्विस ने इस घटना के बारे में तुरंत कोई जवाब नहीं दिया है। ट्रंप ने रिपोर्टर्स को बताया कि गोलीबारी की घटना सामने आने पर उन्हें ब्रीफिंग रूम से निकालकर सुरक्षित ओवल ऑफिस ले जाया गया। ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस की तारीफ करते हुए कहा, 'मैं सीक्रेट सर्विस के सुरक्षाकर्मियों की वजह से बहुत सुरक्षित महसूस करता हूं। वे शानदार और सर्वश्रेष्ठ में सर्वोत्तम हैं। इन लोगों जैसा कोई नहीं है।'

चीन के बारे में दिया बयान
चीन के बारे में एक सवाल पर ट्रंप ने कहा कि 'चीन ने जो किया है उसे लेकर हम नाराज हैं। चीन ने अच्छा नहीं किया। हम चुनाव अगर जीतते हैं तो ईरान हमारे साथ समझौता करेगा। मैं बहुत ईमानदारी के साथ कहूं तो मैं नहीं जानता कि हम चीन के साथ को कोई डील करना चाहेंगे या नहीं।'

अगली खबर