China on Taiwan: चीन क्या ताइवान पर हमले की तैयारी में है, चीनी सैन्य अफसरों की ऑडियो क्लिप Leak!

चीनी सैनिकों की एक बैठक से जुड़े ऑडियो क्लिप लीक होने का दावा किया जा रहा है जिससे ये खुलासा हुआ है कि चीन ताइवान पर कब्जा करने की रणनीति में जुटा है।

china plan to attack on taiwan
चीन का झंडा 

नई दिल्ली: चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की एक टॉप-सीक्रेट मीटिंग के एक अभूतपूर्व और विस्फोटक ऑडियो लीक से ताइवान पर हमले की चीन की विस्तृत योजना का खुलासा हुआ है ऐसा मीडिया रिपोर्टों के हवाले से कहा जा रहा है बताते हैं कि चीन के सैन्य अधिकारियों की एक ऑडियो क्लिप लीक हो गई है जिसके मुताबिक चीन रूस की ही तरह ताइवान पर हमला करने की तैयारी कर रहा है।

यह ऑडियो क्लिप चीन के मानवाधिकार कार्यकर्ता जेनिफर हेंग ने ट्वीट की है, इस ऑडियो क्लिप को LUDE मीडिया नाम के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया था।

यूक्रेन की राह पर ताइवान ! युद्ध से होगा कंप्यूटर-मोबाइल का संकट,चीन बना खतरा

कहा जा रहा है कि इस ऑडियो क्लिप में कथित रूप से ताइवान में युद्ध का माहौल बनाने को लेकर बातचीत हो रही थी हालांकि इस ऑडियो क्लिप की अभी तक पूरी पुष्टि नहीं हो पाई है वहीं बताते हैं कि चीन के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी अहम मीटिंग की ऑडियो क्लिप लीक होकर सामने आई हो।

'चीन ने हमला किया तो ताइवान की सैन्य मदद करेगा अमेरिका'

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बोला है कि अगर 'चीन ने ताइवान पर हमला किया तो अमेरिका ताइवान की सैन्य मदद करेगा, चीन ताइवान को अपना हिस्सा मानता है जबकि ताइवान खुद को एक स्वतंत्र देश की तरह देखता है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कहा कि अगर चीन स्व-शासित द्वीप ताइवान पर आक्रमण करता है तो अमेरिका ताइवान की सैन्य मदद करेगा।  जो बाइडेन ने चेतावनी देते हुए कहा कि चीन,"खतरे से खेल रहा है।'

'यह सोचना गलत है कि कि ताइवान को बल के प्रयोग से छीना जा सकता है'

"जो बाइडेन से पूछा गया था कि अगर चीन ताइवान को जबरन अपने नियंत्रण में लेना चाहेगा तो क्या अमेरिका सैन्य हस्तक्षेप करेगा? इसके जवाब में जो बाइडेन ने कहा, 'हमने यही वादा किया था। हम एक चीन नीति पर राजी हुए, हमने उसपर हस्ताक्षर किए, लेकिन यह सोचना गलत है कि कि ताइवान को बल के प्रयोग से छीना जा सकता है।'

अगली खबर